scriptगौरव यात्रा के लिए शहीद स्मारक की मिट्टी संग्रहित की | Collected the soil of martyr memorial for Gaurav Yatra | Patrika News
सीकर

गौरव यात्रा के लिए शहीद स्मारक की मिट्टी संग्रहित की

सीकर/नीमकाथाना. कांग्रेस सेवादल की ओर से शहीद स्मारक से मिट्टी व धार्मिक स्थानों से पानी एकत्रित किया जा रहा है।

सीकरMay 20, 2022 / 10:10 pm

Mukesh Kumawat

गौरव यात्रा के लिए शहीद स्मारक की मिट्टी संग्रहित की

गौरव यात्रा के लिए शहीद स्मारक की मिट्टी संग्रहित की

सीकर/नीमकाथाना. कांग्रेस सेवादल की ओर से शहीद स्मारक से मिट्टी व धार्मिक स्थानों से पानी एकत्रित किया जा रहा है। गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने संसद शहीद जेपी यादव शहीद स्मारक से मिट्टी व बलेश्वर धाम पानी एकत्रित किया। जिसको गौरव पदयात्रा को देकर दिल्ली में वीरभूमि स्थल पर चढ़ाया जाएगा। इस मौके पर सीकर कांग्रेस सेवादल उपाध्यक्ष नरेश टेलर, ब्लॉक अध्यक्ष दीपेंद्र लुनीवाल कार्यक्रता रामस्वरूप खंडेलवाल, विजय शास्त्री, दिलीप सैनी आदि थे।

लक्ष्मणगढ़. कांग्रेस सेवादल की ओर से निकाली जा रही 1171 किलोमीटर की आजादी गौरव पद यात्रा के लिए गुरुवार को क्षेत्र के भैंरूपुरा ग्राम स्थित शहीद नायब सूबेदार सुभाषचंद्र (शौर्य चक्र विजेता) के स्मारक से कार्यकर्ताओं ने मिट्टी व जल संग्रहित किया। सेवादल के लक्ष्मणगढ़ अध्यक्ष मुकेश मानासी ने बताया कि शहीद स्मारकों से एकत्रित मिट्टी व धार्मिक स्थानों से एकत्रित जल को गौरव पदयात्रा के समापन पर दिल्ली में वीर भूमि स्थल पर चढाया जायेगा। इस मौके बलारां सरपंच हेमसिंह, बीदसर सरपंच रामावतार, राजपुरा सरपंच नरेंद्र, राकेश सिहाग, नरेंद्र भडिय़ा आदि थे।

पलसाना. कांग्रेस सेवादल की आजादी गौरव पदयात्रा को लेकर गुरुवार को पलसाना ब्लॉक के कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक से मिट्टी एकत्रित की। ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र सिंह धार ने बताया कि 21 मई को कोटपूतली पहुंचने पर पदयात्रा का सीकर सेवादल जिलाध्यक्ष नरेंद्र बार्टर्ड के नेतृत्व में सेवादल कार्यकर्ताओं का स्वागत करेंगे। इस दौरान जिलेभर में स्थित शहीद स्मारकों की मिट्टी और धार्मिक स्थलों का जल एकत्रित कर सौंपा जाएगा। इस दौरान भींवाराम बाजिया, हरलाल, नेमीचंद मीणा, हनुमान ढेणवाल, गुलाब छबरवाल, कानाराम दायमा आदि थे।

एईएन सज्जन गुप्ता हुए सम्मानित
नीमकाथाना. जयपुर में स्थित विद्युत भवन में आयोजित कार्यक्रम में नीमकाथाना 132 केवी जीएसएस के एईएन सज्जन कुमार गुप्ता को सम्मानित किया गया। गुप्ता अजमेर संभाग के सभी 132 केवी जीएसएस की कार्यकुशलता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रसारण निगम के प्रबंध निर्देशक टी. रविकांत ने सहायक अभियंता को उत्कृष्टता प्रमाण पत्र ने नवाजा। गुप्ता को स्टाफ व क्षेत्र के लोगों ने बधाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो