scriptशेखावाटी में चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस को दिखा जाते हैं ठेंगा | Crime incrase in sikar | Patrika News
सीकर

शेखावाटी में चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस को दिखा जाते हैं ठेंगा

सीकर, नीमकाथाना में दिन दहाड़े ही चोर वारदात को दे रहे हैं अंजाम-अधिकतर शिक्षकों के मकानों को बना रहे है चोर निशाना

सीकरNov 10, 2019 / 07:08 pm

Narendra

शेखावाटी में चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस को दिखा जाते हैं ठेंगा

शेखावाटी में चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस को दिखा जाते हैं ठेंगा

सीकर. सर्दी की आमद के साथ ही शेखावाटी में चोरों के हौसले भी बुलंद हो गए हैं। अब रात का इंतजार छोड़ चोर दिन में ही चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। क्षेत्र में चोरी की वारदात बढ़ रही है। पुलिस इन वारदातों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही हंै। कई वारदातों में सीसीटीवी फुटेज मिलने के बावजूद पुलिस चोरी की घटनाओं का खुलासा तो दूर की बात चोरों का सुराग तक नहीं लगा पा रही हैं। पिछली वारदातों को देखा जाए तो चोरों ने शिक्षकों के मकानों को ज्यादा निशाना बनाया हैै। गांवड़ी मोड़ स्थित शिक्षक दंपती के घर हुई लाखों रुपयों की ज्वैलरी चोरी के बाद पत्रिका टीम चोरी से पीडि़त परिवारों से बात की तो महिलाओं ने कहा पुलिस केवल आश्वासन देती है। चोरों को पकडऩे के बावजूद भी पुलिस चोरी के सामान को उनसे बरामद नहीं कर पाती है। मेहनत से बनवाई हुई सोने के आभूषणों को खो बैठी। महिलाओं को आभूषण वापस मिलने का आज भी इंतजार है। लोगों की मानें तो पुलिस गश्त में लापरवाही बरत रही है। यही वजह है कि चोरों के हौसले बुलंद हैं।
दिन दहाड़े हुई चारियों पर एक नजर
01. शादी के ले गए सोने के आभूषण
संतोषी माता मंदिर के पीछे स्थित कॉलोनी निवासी पीडि़ता शिक्षिका संगीता सिंह ने बताया कि 13 अप्रैल 2019 को चोर उनके घर से दिन दहाड़े उनकी शादी की पूरी ज्वैलरी सहित लाखों रुपयों का सामान चोरी कर ले गए। पुलिस मामले में उनको केवल आश्वासन दे रही है।
02. आज भी इंतजार है चोरी हुई ज्वैलरी वापस आने का
न्यू कॉलोनी छावनी निवासी शिक्षिका मोनिका देवी का कहना था कि 10 मई 2019 को चोर उनके घर से दिन में ही चोरी की वारदात को अंजाम देकर अलमारी में रखे 12 हजार नकदी, 2 कानो का झूमका, अंगूठी, पायल चोरी कर ले गए। पुलिस अभी तक चोरी का सामान बरामद नहीं कर पाई। पुलिस के आश्वासन पर उनको आज भी चोरी हुई ज्वैलरी वापस आने का इंतजार है।
03. चोर पकड़े गए सामान नहीं मिला
मोदी बाग निवासी पीडि़ता शिक्षिका कमला सैनी ने बताया कि चोर 3 लाख रुपये के करीब ज्वैलरी चोरी कर ले गए। चोरों ने 19 जुलाई 2018 को दिन में ही वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने चोरों को स्कैन भी किया मगर उनसे सामान बरामद नहीं कर पाई।
04.पुलिस का घेराव किया मगर कुछ नहीं हुआ
मोदी बाग निवासी शिक्षिका सुशीला सैनी ने बताया कि चोर 2 अगस्त 2015 को दिन दहाड़े मकान में घुस कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर अलमारी में रखा सोने की चुडिय़ा, चैन, कानों के टोप्स, अंगूठी पाजेब व 5 हजार रुपये नकदी चोरी कर ले गए। उस दौरान कॉलोनी के लोगों ने कोतवाली का घेराव भी किया मगर पुलिस के ना तो चोर हाथ लगे ना ही सामान।
05.परिवार शादी में गया हुआ था
रामनगर द्वितीय निवासी मोनिका टांक ने बताया कि पूरा परिवार शादी में गया हुआ। 26 अप्रेल 2018 को चोर दिन दहाड़े घर में घुसकर 56 हजार रुपये की नकदी, 3 जोड़ी पायल, 4 चांदी के सिक्कें, 1 चांदी की माला सहित लाखों रुपयों की ज्वैलरी व अन्य सामान चोरी कर ले गए। पुलिस ने अभी तक मामले में कुछ नहीं किया है।
06.चार लाख रुपये का सामान चोरी कर ले गए
शिक्षक सुरेश वर्मा ने बताया कि 15 जुलाई 2015 को दिन में चोर मकान में घुस कर 8 हजार रुपये की नकदी सहित चार लाख रुपये के आभूषण सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए।
नहीं पकड़े गए चोर
डॉ आरएस बायला ने बताया कि 10 अगस्त 2016 को चोरों ने वारदात को अंजाम देकर 25 हजार नकदी सहित लाखों रुपयों का सामान चोरी कर ले गए। पुलिस चोरों को अभी तक नहीं पकड़ पाई।
ले गये 10 हजार रुपये
मोदी बाग स्थित किशनलाल के घर चोर रात को घुसकर कमरे में रखे 10 हजार रुपये चोरी कर ले गए। चोर पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर है।

Home / Sikar / शेखावाटी में चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस को दिखा जाते हैं ठेंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो