scriptनीमकाथाना सबजेल में दो मोबाइल मिलने पर डिप्टी जेलर निलंबित | Deputy jailer suspended for getting two mobiles in Neemkathana subgel | Patrika News
सीकर

नीमकाथाना सबजेल में दो मोबाइल मिलने पर डिप्टी जेलर निलंबित

-महानिदेशक कारागार राजीव दासोत ने किए आदेश जारी
 
 

सीकरApr 04, 2021 / 11:45 am

Ashish Joshi

नीमकाथाना सबजेल में दो मोबाइल मिलने पर डिप्टी जेलर निलंबित

नीमकाथाना सबजेल में दो मोबाइल मिलने पर डिप्टी जेलर निलंबित

सीकर/नीमकाथाना. सबजेल में औचक निरीक्षण में दो मोबाइल मिलने के बाद महानिदेशक कारागार राजीव दासोत ने कोताही बरतने पर डिप्टी जेलर विक्रम सिंह को निलंबित करने के आदेश जारी किए। गौरतलब है कि उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता व एएसपी रतनलाल भार्गव के नेतृत्व में शुक्रवार को पांच टीमों ने जेल का औचक निरीक्षण किया था। नीमकाथाना की सबजेल में विभाग को सूत्रों से सूचना मिली थी कि अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से कैदी मोबाइल का प्रयोग जेल में कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देशन मेंं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम ने सबजेल का औचक निरीक्षण किया था। टीम में शामिल तहसीलदार सत्यवीर यादव, पुलिस उपाधीक्षक गिरधारीलाल शर्मा, शहर कोतवाल राजेश डूडी, सदर थानाधिकारी लालसिंह, पाटन थानाधिकारी नरेन्द्र भड़ाणा, खंडेला थानाधिकारी महेन्द्र मीणा, थाई थानाधिकारी संगीता मीणा सहित पांचों थानों के पुलिस जाप्ता के साथ एक घंटे तक औचक निरीक्षण किया गया था। इस दौरान जवानों ने बंदियों व उनके बैरकों तथा स्नानघर, रसाईघर सहित चारों तरफ सघन जांच की थी। जेल प्रशासन नवम्बर 2020 से जेलों में मोबाइल व अवांछनीय गतिविधियों को रोकने के लिए ऑपरेशन फ्लश आउट अभियान चला रहा है।
——————–
दोनों मोबाइलों की कॉल डिटेल का इंतजार
नीमकाथाना की सब जेल में जांच करने पर रसोईघर में छत व प्लास्टर के बीच में मोबाइल छिपे हुए मिले थे। पुलिस की टीमें दोनों मोबाइलों की कॉल डिटेल ले रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव ने बताया कि जेल में मोबाइल कैसे आया और किसने पहुंचाया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों मोबाइलों की कॉल डिटेल से पता लगा जाएगा कि कैदियों ने कहां और किससे बात की थी। कॉल डिटेल में यह भी पता लग जाएगाा कि किसी कैदी ने फोन पर बात की थी। कॉल डिटेल आने के बाद ही पता लग पाएगा कि कैदियों के बाहर किस-किस से तार जड़े है। अदंर मोबाइल फोन कैसे पहुंचे इसका भी पूरा पता लगाया जा रहा है।
———————
मोबाइलों की बैटरी भी कम
जांच के दौरान पता लगा कि जेल में मिले दोनों मोबाइलों की बैटरी काफी कम थी। दोनों मोबाइलों में एक-एक सिम कार्ड डला हुआ था। पुलिस पता लगा रही है कि सिम कार्ड़ किसके नाम से रजिस्टर्ड है। पुलिस के सामने चुनौती यह कि मोबाइल अंदर कब व कैसे पहुंचे। मोबाइलों को कब-कब प्रयोग में लिया गया। पुलिस इस बारे में पूरी जानकारी जुटाने में लगी हुई है।
———————-
अब तक मिले 137 मोबाइल
जेल विभाग ने ऑपरेशन फ्लश आउट में प्रदेश के जेलों में 31 मार्च 2021 तक 11863 जांच कर तलाशी ली है। तलाशी के दौरान जेलों से टीमों ने 137 मोबाइल, 90 सिम कार्ड, 33 चार्जर, 22 इयरफोन, 19 डेटा केबल, अफीम चरस, तम्बाकू, बीडी, सिगरेट आदि निषेध पदार्थ बरामद किए जा चुके है।

Home / Sikar / नीमकाथाना सबजेल में दो मोबाइल मिलने पर डिप्टी जेलर निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो