scriptनीमकाथाना के बालेश्वर व भागेश्वर धाम का होगा कायापलट | Development work of Baleshwar and Bhageshwar Dham will be done | Patrika News
सीकर

नीमकाथाना के बालेश्वर व भागेश्वर धाम का होगा कायापलट

5 करोड़ 88 लाख 57 हजार की लागत से होगा विकास कार्य पर्यटकों की सुविधाओं में होगा इजाफा, क्षेत्रवासियों में खुशी

सीकरMay 28, 2022 / 11:30 pm

Mukesh Kumawat

बालेश्वर व भागेश्वर धाम का होगा कायापलट

बालेश्वर व भागेश्वर धाम का होगा कायापलट

सीकर/नीमकाथाना. अरावली की वादियों के बीच स्थित बालेश्वर धाम और भागेश्वर धाम का अब कायापलट होगा। विधायक सुरेश मोदी के प्रयासों से दोनों धामों के विकास कार्यों के लिए 5 करोड़ 88 लाख 57 हजार की स्वीकृति मिली है। विधायक मोदी ने बताया कि इस योजना के तहत बालेश्वर धाम और भागेश्वर में पौधारोपण , जमीन का समतलीकरण का कार्य, मन्दिर तक सड़क को जोड़ा जाएगा, चौक में इंटरलॉकिंग टाइल्स, महिला और पुरूषों के लिए सुलभ शौचालय का निर्माण तथा बालेश्वर धाम के चार दीवारी का निर्माण के साथ लोन का कार्य, कुंड तक सड़क व इंटरलॉकिंग टाइल्स, सामुदायिक भवन और पार्किग क्षेत्र का निर्माण होगा।

अब रात को ठहर सकेंगे श्रद्धालु

धाम पर दूर दराज से आने वाले श्रद्धालु रात को ठहर सके इसके के लिए दो मंजिला विश्राम गृह का निर्माण और कुंड का निर्माण होगा। भविष्य में सबकुछ सही रहा तो दोनों धामों का विकास कार्य जल्द शुरू होगा। नीमकाथाना तहसील के आस-पास में यह सबसे बड़ा धाम है।

सावन में लाखों की संख्या में आते है श्रद्धालु

धाम पर हर वर्ष सावन माह में लाखों की संख्या में श्रद्धालु व पर्यटक शीश नवाने आते है। धाम पर विकास कार्य होने से पर्यटन स्थल को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही ग्रामीणों को रोजगार के अवसर भी मिलेगें। विकास होने से बालेश्वर धाम और भागेश्वर पर विदेशी सैलानी आ सकेगे। क्षेत्र में स्थित सभी धामों के विकास को लेकर राजस्थान पत्रिका समय समय पर समाचार प्रकाशित कर जिम्मेदारों को ध्यान आकर्षित करवाया है।

इनका कहना है…

धामों के विकास कार्य के लिए बजट पास होने से क्षेत्रवासियों में खुशी है। मन्दिरों में हर तरह की सुविधाए उपलब्ध करवाई जाएगी। दोनों धामों का जल्द कार्य शुरू हो जाएगा। मैं स्वयं लगातार संपर्क में रहकर मॉनिटरिंग करुंगा।
सुरेश मोदी, विधायक

Home / Sikar / नीमकाथाना के बालेश्वर व भागेश्वर धाम का होगा कायापलट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो