रात को खेत में सोने गया था वृद्ध , सुबह उसे ऐसी हालत में देख सन्न रह गए लोग

लोगों व परिजन ने उसकी मौत को संदिग्ध बताते हुए हत्या करके फांसी के फंदे पर टांग देने का आरोप लगाते हुए जांच करने की मांग की।

By: vishwanath saini

Published: 16 May 2018, 05:03 PM IST

गुढ़ागौडज़ी. सिंगनोर गांव की मीलों की ढाणी में मंगलवार को सुबह एक वृद्ध अपने खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर झूलता मिला। इस सम्बन्ध में थाने में मृतक ख्यालीराम के पुत्र संदीप ने गांव के ही मनसाराम, बबलू व चारूराम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया है कि उसका पिता खेत की रखवाली के लिए हमेशा रात्रि में खेत में बने झौंपड़ी में सोता था। सोमवार रात्रि में उसके परिवार में शादी थी। रात्रि में 10 बजे तक उसका पिता शादी में था। बाद में सोने की कह कर खेत में आ गया। दर्ज रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि भूमि विवाद के चलते आरोपितों ने उसके पिता ही हत्या करके फांसी के फंदे पर लटका दिया। इससे पहले सुबह घटना की जानकारी लगने पर मौके पर काफी लोग जमा हो गए।

 

फंासी के फंदे पर झूल रहे अधेड़ ख्यालीराम ( 52) के पैर जमीन पर टिके होने मौके पर जमा लोग आक्रोशित हो गए। लोगों व परिजन ने उसकी मौत को संदिग्ध बताते हुए हत्या करके फांसी के फंदे पर टांग देने का आरोप लगाते हुए जांच करने की मांग की। परिजनों का आरोप था कि मृतक का कुछ लोगों से भूमि का विवाद चल रहा है। एक पखवाड़े पहले भूमि विवाद को लेकर कहासुनी होने पर उसे जान से मारने की धमकी दी थी।

 

परिजनों का आरोप था कि भूमि विवाद के चलते रात्रि में ख्यालीराम की हत्या करके फांसी के फंदे पर लटका दिया। मौके पर पहुंचे डीएसपी प्रभातीलाल व एसआई बुद्धिप्रसाद ने परिजनों को ग्रामीणों को समझाया। लेकिन परिजन नहीं माने। इससे पूरे दिन शव फांसी के फंदे पर लटका रहा। दोपहर बाद जयपुर से डॉग स्कवाड व झुंझुनूं से एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। कस्बे के सामुदायिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Show More
vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned