scriptVIDEO : सीकर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख का नकली गुटखा का जखीरा बरामद, आरोपी गिरफ्तार | duplicate cigarette and gutkha factory exposed in sikar news | Patrika News
सीकर

VIDEO : सीकर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख का नकली गुटखा का जखीरा बरामद, आरोपी गिरफ्तार

शहर में शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में नकली गुटखों का जखीरा पकड़ा है।

सीकरFeb 16, 2018 / 02:12 pm

Vinod Chauhan

sikar news

सीकर.

शहर में शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में नकली गुटखों का जखीरा पकड़ा है। पुलिस की इस गोपनीय कार्रवाई के बाद इलाके में हडक़ंप मच गया। आरोपी से करीब 30 से 40 लाख का माल बरामद हुआ है। तंबाकु कंपनी के सहयोग से पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार शहर के राधाकिशनपुरा में वंदे मातरम चौक के पास स्थित एक मकान में काफी समय से नकली गुटखा बनाने का काम चल रहा था। गुटखा बनाने वाली कंपनी ने सीकर पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने गोपनीय ढंग से कार्यवाही की और नकली गुटखें के जखीरे का भंड़ाफोड़ हो गया। पुलिस ने आरोपी मकान मालिका को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घर से कच्चा माल, गुटना बनाने के काम में ली जाने वाली मशीन आदि को भी जब्त किया है।

 

यह भी पढ़ें

द्धितीय श्रेणी शिक्षकों की काउंसलिंग : शिक्षकों ने चुनी पसंद की जगह, इस दिन से करना होगा कार्य ग्रहण

घर में ही करता था कच्चा माल तैयार

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मकान मालिक श्यामलाल सैनी विभिन्न कंपनियों के नकली गुटखा बनाने के लिए घर पर ही कच्चा माल तैयार करता था। आरोपी तैयार माल को असली बताकर बाजार में सप्लाई करता था। कंपनी को कई दिनों से इसकी सूचना मिल रही थी। इसके बाद कंपनी ने पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस ने गोपनीय ढ़ंग से कार्रवाई करते हुए मकान पर छापा मारकर नकली माल को जब्त कर लिया।

 

यह भी पढ़ें

प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं ! पुलिस विभाग की इस रिपोर्ट में हुआ चौंका देने वाला खुलासा


30 से 40 लाख का माल जब्त

पुलिस ने मकान पर छापा मारकर मौके से 30 से 40 लाख का माल जब्त किया है। हालांकि अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Home / Sikar / VIDEO : सीकर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख का नकली गुटखा का जखीरा बरामद, आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो