scriptबड़ी कार्रवाई: आबकारी टीम ने पकड़ी 10 लाख रुपए की ब्रांडेड शराब | Excise team caught Rs 10 lakh branded liquor | Patrika News
सीकर

बड़ी कार्रवाई: आबकारी टीम ने पकड़ी 10 लाख रुपए की ब्रांडेड शराब

राजस्थान के सीकर जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग की टीम ने अजीतगढ़ के पास त्रिवेणी में हरियाणा निर्मित शराब से भरा ट्रक पकड़ा है।

सीकरJan 22, 2021 / 11:10 am

Sachin

abkari.jpg

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग की टीम ने अजीतगढ़ के पास त्रिवेणी में हरियाणा निर्मित शराब से भरा ट्रक पकड़ा है। (illigal liquer caught in sikar) जिसमें करीब दस लाख रुपए की शराब अवैध रूप से हरियाणा से सीकर लाई जा रही थी। खास बात यह भी है कि अंग्रेजी शराब ब्रांडेड कंपनी की थी। जिन्हें मूंगफली की बोरी में भरे चारे के नीचे छुपाकर लाया जा रहा था। विभाग ने शराब सहित ट्रक को जब्त कर मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई
सहायक जिला आबकारी अधिकारी लक्ष्मीनारायण देवड़ा ने बताया कि कार्रवाई मुखबिर से सूचना मिलने पर हुई। उन्होंने बताया कि रात को मुखबिर ने सूचना दी कि हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब शाहपुरा के रास्ते सीकर में अवैध रूप से लाई जा रही है। इस पर आबकारी विभाग की टीम ने त्रिवेणी के पास जाब्ता तैनात कर नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान हरियाणा नम्बर का एक ट्रक आया। जिसे रुकवाकर चालक से पूछताछ की गई। जिसने ट्रक में मूंगफली होने की बात कही। संदेह होने पर जब ट्रक की जांच की तो मूंगफली की बोरियों में चारा भरा हुआ मिला। जिसके नीचे शराब होने का अंदेशा हो गया। जिसके बाद ट्रक को नीमकाथाना विभाग कार्यालय लाया गया। यहां वीडियोग्राफी करवाते हुए ट्रक को खोला तो उसमें चारे की बोरियों के नीचे अंग्रेजी शराब के कॉर्टून दबे मिले। जिन्हें बाहर निकाला तो कुल 131 कार्टून में हरियाणा की ब्रांडेड शराब मिली। जिन्हें जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

चालक फरार
सहायक जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि घटना के दौरान ट्रक चालक फरार हो गया। कार्रवाई के दौरान ही वह ट्रक से कूद कर मौके से भाग गया। जिसका कुछ दूरी तक टीम ने पीछा भी किया। लेकिन, अंधेरे, सर्दी व पहाड़ी इलाके की वजह से टीम से पकडऩे में कामयाब नहीं हो सकी।

Home / Sikar / बड़ी कार्रवाई: आबकारी टीम ने पकड़ी 10 लाख रुपए की ब्रांडेड शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो