scriptधार्मिक आयोजनों में उमड़ी श्रद्धा | faith in religious events | Patrika News
सीकर

धार्मिक आयोजनों में उमड़ी श्रद्धा

सीकर/लक्ष्मणगढ़. नाथपंथ के सिद्धसंत श्रद्धानाथ महाराज की बरसोदी (पुण्यतिथि) बुधवार को श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर विभिन्न स्थानों से आए श्रद्धालुओं ने आश्रम में श्रद्धानाथ महाराज की समाधि पर धोक लगाकर आशीर्वाद लिया।

सीकरAug 04, 2022 / 08:35 pm

Mukesh Kumawat

धार्मिक आयोजनों में उमड़ी श्रद्धा

धार्मिक आयोजनों में उमड़ी श्रद्धा

सीकर/लक्ष्मणगढ़. नाथपंथ के सिद्धसंत श्रद्धानाथ महाराज की बरसोदी (पुण्यतिथि) बुधवार को श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर विभिन्न स्थानों से आए श्रद्धालुओं ने आश्रम में श्रद्धानाथ महाराज की समाधि पर धोक लगाकर आशीर्वाद लिया। पीठाधीश्वर बैजनाथ महाराज के सान्निध्य तथा प्रकाशनाथ महाराज के निर्देशन में श्रद्धा संस्कृत विद्यापीठ में भक्ति संगीत कार्यक्रम हुआ। इसमें जयपुर से आए जमील अहमद, आकाश, सुनील, रश्मि, लक्ष्य भातरा, सूरज दायमा तथा जयकांत खरादी सहित कई कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष पीएस जाट, भाजपा नेता दिनेश जोशी, तोदी कॉलेज के सचिव आसकरण शर्मा, रघुनाथ बालिका स्कूल के सचिव ओमप्रकाश जांगिड़, कांताप्रसाद मोर, राजेंद्र ताखर, ओबीसी महासंघ के प्रदेश महासचिव बाबूलाल सैनी, डूंगरसिंह सहित बड़ी संख्या में मौजिज लोग उपस्थित थे। इससे पहले आश्रम परिसर में महा रुद्राभिषेक अनुष्ठान का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं को प्रसाद भी वितरित किया गया।

पुण्यतिथि पर आयोजन

श्रीमाधोपुर. नेहरावाली जोड़ी डेराराम सागर स्थित अक्रिय आश्रम पर ब्रह्मलीन स्वामी प्रेमानंद अक्रिय की 22 वीं पुण्यतिथि पर बुधवार को धार्मिक आयोजन हुए। आश्रम के पीठाधीश्वर विदेहात्मानंद व जीवात्मानंद अक्रिय ने बताया कि महामंडलेश्वर स्वामी अलखानंद अक्रिय हरिद्वार के सानिध्य में सुबह ब्रह्मलीन स्वामी प्रेमानंद अक्रिय की समाधि पर पूजन किया गया। इसके बाद संत समागम में संतों के प्रवचन हुए। दोपहर को भंडारे का आयोजन हुआ जिसमें सैकड़ों भक्तों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। रात्रि में हुई विशाल भजन संध्या मैं संतो ने धार्मिक आध्यात्मिक भजन सुनाए।

मेले में उमड़े लोग

चला. जस्सी का बास तन ठीकरिया में बाबा गरीबनाथ महाराज का वार्षिक मेला श्रद्धा से भरा। इस मौके पर कई धार्मिक कार्यक्रम हुए। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक सुरेश मोदी कहा कि धार्मिक आयोजनों के माध्यम से प्रेम और सौहार्द की भावना मजबूत होती है और आपसी भाईचारा बढता है। इस दौरान विधायक का स्वागत किया गया। कार्यक्रम संयोजक कांग्रेस सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष दीपेंद्र लूणीवाल ने बताया कि चला में गोविंदपुरा मेहंदीपुर बालाजी गेट से बाबा चंद्रनाथ बगड़ धाम के सानिध्य में झांकी व निशानयात्रा निकाली गई। बाद में गरीबनाथ मंदिर प्रांगण में धर्मसभा हुई। इसमें संतों के प्रवचन हुए। रात्रि जागरण में कलाकारों ने प्रस्तुतियां दी। सुबह मंदिर में पूजा अर्चना के बाद भंडारा हुआ जिसमें हजारों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।

जागरण में दी प्रस्तुतियां

चला.गोविदपुरा की पहाड़ी पर स्थित गोविंददास महाराज के मंदिर में गोविंद युवा मित्र मंडल के तत्वावधान में भंडारा व जागरण किया गया। आयोजन में सैकड़ों लोगों ने शिरकत की। आयोजन समिति अध्यक्ष रणवीरसिंह, नवीन सैन, हंसराज मीणा ने बताया कि जागरण में झाबर छैला एंड पार्टी के कलाकारों ने रोचक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में सरपंच बबली देवी मीणा, आरएलपी अध्यक्ष ओमप्रकाश नेहरा, कांग्रेस नेता इंद्रसिंह मीणा व मदनलाल भावरिया, आदि का सम्मान किया गया। आयोजन में सतीश शर्मा, चंद्र सोनी, राधेश्याम, पिंटू तेतरवाल, सुभाष यादव, गिरीराज शर्मा, रामसिंह, जयसिंह आदि ने सहयोग किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो