scriptखाटूश्यामजी में फिर मिली फर्जी कोरोना रिपोर्ट, बढ़ी सख्ती | Fake Corona report again found in Khatushyamji | Patrika News
सीकर

खाटूश्यामजी में फिर मिली फर्जी कोरोना रिपोर्ट, बढ़ी सख्ती

श्याम बाबा (Khatushyamji) के दर्शन के लिए फाल्गुनी मेले में प्रवेश को लेकर फर्जी कोरोना (Corona Virus) जांच रिपोर्ट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

सीकरMar 21, 2021 / 01:15 pm

Sachin

खाटूश्यामजी में फिर मिली फर्जी कोरोना रिपोर्ट, बढ़ी सख्ती

खाटूश्यामजी में फिर मिली फर्जी कोरोना रिपोर्ट, बढ़ी सख्ती

सीकर/खाटूश्यामजी. श्याम बाबा के दर्शन के लिए फाल्गुनी मेले (Khatushyamji Fair 2021) में प्रवेश को लेकर फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब राजधानी जयपुर से कोरोना की फर्जी नेगेटिव जांच रिपोर्ट मेले में पहुंचने लगी है। शनिवार को जयपुर के एसएमएस अस्पताल के सामने लैब से बनी फर्जी नेेगेटिव जांच रिपॉर्ट लेकर श्रद्धालु खाटू पहुंचे। बानगी यह है कि रींगस में बने पहले चैक प्वाइंट पर कोरोना की यह फर्जी जांच रिपोर्ट पकड़ में नहीं आ सकी। जब मुख्य मेला प्रवेश द्वार पर दूसरे चेक पोस्ट पर बीसीएमओ की निगरानी में रिपोर्ट जांची गई तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया। राजस्थान पत्रिका ने दो दिन पहले इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया था। इसके बाद हरकत में आए जिम्मेदारों ने कोरोना रिपोर्ट की जांच में सख्ती बढ़ा दी है। इसके अलावा कई भक्त इस तरह की फर्जी रिपोर्ट से दर्शन भी कर चुके है।
जानकारी के अनुसार रींगस स्थित पहले चेक प्वांइट से बिना किसी जांच के श्रद्धालु मुख्य मेला प्रवेश द्वार तक पहुंच रहे हैं। यदि पहले चेक प्वांइट पर ही सही जांच हो जाती तो श्रद्धालुओं को बेवजह खाटू तक पैदल आना नहीं आना पड़ता। जांच के अभाव में खाटू से भी उन्हें बिना दर्शनों के वापस लौटना पड़ रहा है।

पत्रिका के चेताने पर लगी रोक

चेक प्वाइंट पर बिना जांच के श्रद्धालुओं को छूट मिलते देख पत्रिका टीम ने शनिवार को करीब तीन बजे बीसीएमओ से जानकारी ली। इसके बाद तत्परता दिखाते हुए बीसीएमओ मौके पर पहुंचे। मेडिकल टीम ने सघन जांच की तो देखते ही देखते छह लोगों फर्जी रिपोर्ट के साथ पकड़े गए। जयपुर एसएमएस अस्पताल के पास सूर्यम डायग्नोस्टिक सेंटर से पावटा भांतरी निवासी सुरजीत, रवि गुप्ता और अलकेश फर्जी कोरोना नेगटिव रिपोर्ट बनाकर मेले में पहुंचे।

कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां
खाटूश्यामजी मेले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए चक्रव्यूह अब टूटता दिख रहा है। यहां दुकानों में नो मास्क नो एंट्री बैनर तो दिख जाएंगे लेकिन उनकी पालना ना तो दुकानवाले कर रहे हैं और ना श्रद्धालु। मेले में 20 प्रतिशत लोग ही मास्क लगा रहे हैंं।

Home / Sikar / खाटूश्यामजी में फिर मिली फर्जी कोरोना रिपोर्ट, बढ़ी सख्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो