scriptभाजपा व कांग्रेस को किसान आंदोलन के जरिए हिला देने वाला ये नेता सीकर से लड़ेगा चुनाव | Farmer Leader Amra Ram fight Lok Sabha election 2019 from sikar CPIM | Patrika News
सीकर

भाजपा व कांग्रेस को किसान आंदोलन के जरिए हिला देने वाला ये नेता सीकर से लड़ेगा चुनाव

सीकर किसान आंदोलन के जरिए भाजपा व कांग्रेस सरकार को हिला देने वाले किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व किसान नेता अमराराम लोकसभा चुनाव में सीकर से प्रत्याशी होंगे।

सीकरMar 18, 2019 / 06:04 pm

Vinod Chauhan

सीकर किसान आंदोलन के जरिए भाजपा व कांग्रेस सरकार को हिला देने वाले किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व किसान नेता अमराराम लोकसभा चुनाव में सीकर से प्रत्याशी होंगे।

भाजपा व कांग्रेस को किसान आंदोलन के जरिए हिला देने वाला ये नेता सीकर से लड़ेगा चुनाव

सीकर।
सीकर किसान आंदोलन के जरिए भाजपा व कांग्रेस सरकार को हिला देने वाले किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व किसान नेता अमराराम (Farmer Leader Amra ram) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) में सीकर से प्रत्याशी होंगे। उनको माकपा के लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया गया है। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी का कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को किशन सिंह ढाका स्मृति भवन में हुआ। सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुटने का आह्वान किया है। वहीं केन्द्रीय कमेटी के सदस्य वासुदेव ने सम्मेलन में कहा कि माकपा ने पांच साल किसानों के हित के लिए संघर्ष किया है। अब समय आ गया है कि जनता दोनों पार्टियों को सबक सिखाएं। उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ कराने फसलों का उचित भाव दिलाने, स्टेट हाइवे टोल फ्री कराने सहित आम जनता को राहत दिलाने की बड़ी लड़ाई लड़ी ओर जीती हैं।


अमराराम प्रत्याशी घोषित

इस मौके पर कार्यकर्ताओं की सर्वसम्मति से किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम को माकपा के लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया। किसान नेता अमराराम ने कहा कि यह भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी ही हैं जिसने पिछले पांच सालों में न केवल किसानों के कर्जमाफी की लड़ाई लड़ी हैं और लाखों किसानों को कर्जमाफी दिलाई हैं बल्कि बेरोजगारी,शिक्षा, महिला अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई है। वहीं उन्होंने कहा कि सीकर से 16 सांसद लोकसभा में भेजने ओर बड़े बड़े पदों पर रहने के बावजूद न तो तहसील मुख्यालयों पर सरकारी कॉलेज और न ही आज तक मेडिकल कॉलेज खुल पाया हैं। शेखावाटी से सबसे ज्यादा सैनिक होने व सीमा पर बलिदान देने के बावजूद यह क्षेत्र आज तक सीधी रेल सेवा व ब्रॉड गेज से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि सीकर की जनता प्याज उत्पादको को उचित मूल्य नहीं दिलाकर ठग रही है। जनता उनको चुनावों में जरूर सबक सिखाएंगे।


कार्यकर्ताओं के सम्मेलनों का ऐलान
सम्मेलन में जिला सचिव किशन पारीक ने 23 मार्च को चौमू ,24 मार्च को श्रीमाधोपुर,28 मार्च को लक्ष्मणगढ़ ,29 मार्च को खंडेला, 30 मार्च को नीमकाथाना,31 मार्च को धोद, 1 अप्रेल को दातारामगढ़ व 3 अप्रेल को सीकर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन का ऐलान किया। सम्मेलन को हरफूल सिंह, सुभाष नेहरा, रामरतन बगडिय़ा, आबिद हुसैन ,रामवतार लांबा ,पूर्ण सिंह कुड़ी,अब्दुल कयूम कुरेशी,रणजीत डोटासरा सहित अन्य नेताओं ने सम्बोधित किया। सम्मेलन की अध्यक्षता मंगल सिंह व रुघाराम ने की।

Home / Sikar / भाजपा व कांग्रेस को किसान आंदोलन के जरिए हिला देने वाला ये नेता सीकर से लड़ेगा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो