किसान की बेटी ममता ने नेपाल में किया कमाल, कबड्डी में जीता गोल्ड मेडल

पड़ोसी देश नेपाल में आयोजित हुए एशियन गेम्स ( Asian Games ) (सैफ) में भारत की महिला कबड्डी टीम ( India Women's Kabaddi Team ) का प्रतिनिधित्व कर रही राजस्थान पुलिस की महिला कांस्टेबल और सीकर जिले के दांतारामगढ तहसील के गनोड़ा गांव के किसान की बेटी ममता कुमारी ढाका को स्वर्ण पदक मिलने पर जिले एवं उसके गांव में खुशी की लहर छाई हुई है।

खाटूश्यामजी.

कहते हैं कि प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती है। पड़ोसी देश नेपाल में आयोजित हुए एशियन गेम्स ( Asian Games ) (सैफ) में भारत की महिला कबड्डी टीम ( India Women's Kabaddi Team ) का प्रतिनिधित्व कर रही राजस्थान पुलिस की महिला कांस्टेबल और सीकर जिले के दांतारामगढ तहसील के गनोड़ा गांव के किसान की बेटी ममता कुमारी ढाका को स्वर्ण पदक मिलने पर जिले एवं उसके गांव में खुशी की लहर छाई हुई है। गनोड़ा गांव के दिनेश शर्मा, विनोद कुमार सोनी, नरेन्द्र सिंह ढाका, सरदार सिंह, मोतीलाल जांगिड़, मनोज कुमार लोगों को जैसे ही ममता को स्वण मिलने की सूचना मिली त्यों ही मिठाईयां बांटकर इस खुशी का इजहार किया। इधर राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी ममता को ट्विटर पर बधाई दी है।


मेहनत के दम पर किया मुकाम हासिल
भारतीय कबड्डी टीम में शामिल ममता के पिता महेन्द्र सिंह ढाका किसान है। मां सजना देवी गृहणी है। गांव गनोड़ा में ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव पूरी करने के बाद आगे की शिक्षा खाटूश्यामजी में पूरी करने के बाद घर पर ही प्रतिस्पर्धा की तैयारी की। 2015 में राजस्थान पुलिस में जयपुर कमिश्नरेट से सलेक्शन हुआ। प्रशिक्षण आरपीटीसी जोधपुर में पूरा किया। प्रशिक्षण के दौरान ममता सबसे अव्वल प्रशिक्षणार्थी रही जिसकी वजह से इनका चयन डेमो टीम में हुआ।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned