scriptदोषियों पर गिरेगी गाज, नहीं मिलेगी फील्ड पोस्टिंग, अस्थाई तौर पर हटाया | field posting will not be given, temporarily removed | Patrika News
सीकर

दोषियों पर गिरेगी गाज, नहीं मिलेगी फील्ड पोस्टिंग, अस्थाई तौर पर हटाया

फतेहपुर सहकारी समिति में कृषि आदान वितरण की अनियमितता की फाइल होगी रिओपनआचार संहिता के बाद होगा केशियर का तबादला

सीकरJan 14, 2020 / 04:51 pm

Puran

दोषियों पर गिरेगी गाज, नहीं मिलेगी फील्ड पोस्टिंग, अस्थाई तौर पर हटाया

दोषियों पर गिरेगी गाज, नहीं मिलेगी फील्ड पोस्टिंग, अस्थाई तौर पर हटाया

सीकर. फतेहपुर सहकारी बैंक की ओर से किसानों के लिए स्वीकृत कृषि आदान अनुदान राशि के वितरण में नियमो की अनदेखी के मामले में सहकारी बैंक प्रबंधन ने सख्त रूख अपना लिया है। लंबित मामले के दोषियों को बैंक प्रबंधन ने फील्ड पोस्टिंग नही देने का निर्णय किया है। प्रारंभिक तौर पर प्रकरण के दोषी कैशियर को फतेहपुर शाखा से हटा दिया गया है। प्रकरण की पूरी फाइल रिओपन होगी। जिसकी जांच के लिए टीम गठित कर दी है। प्रकरण की पूरी जांच सहकारी बैंक के महाप्रबंधक करेंगे। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने रविवार के अंक में समाचार प्रकाशित कर प्रबंधन का ध्यान इस ओर खींचा इसके बाद बैंक प्रबंधन हरकत में आया और टीम गठित कर दी है।
फर्जी तरीके से भुगतान का मामला
सीकर केन्द्रीय सहकारी बैंक के एमडी बीएल मीणा ने बताया कि फतेहपुर में सहकारी बैंक की ओर से खरीफ 2010 में कृषि आदान अनुदान का वितरण शुरू किया गया। वितरण के दौरान मृत व्यक्तियों के नाम भुगतान राशि उठाने, फर्जी दस्तावेज तैयार कर भुगतान लेने जैसी गंभीर अनियमितताओं की शिकायत पर जांच की गई। जिसकी पुष्टि होने के बाद भी मामला के दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। अब इस मामले में जांच नए सिरे से करवाई जाएगी। इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं। मामले में दोषी का तबादला आचार संहिता के बाद किया जाएगा।

Home / Sikar / दोषियों पर गिरेगी गाज, नहीं मिलेगी फील्ड पोस्टिंग, अस्थाई तौर पर हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो