scriptकोहरे व नमी के साथ सर्दी का थर्ड डिग्री टॉचर्र | fog- Dense fog in Sikar | Patrika News
सीकर

कोहरे व नमी के साथ सर्दी का थर्ड डिग्री टॉचर्र

राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को भी सुबह कोहरे में लिपटी हुई आई। कोहरे ने रविवार को भी रवि यानी सूर्य को ढके रखा।

सीकरJan 16, 2022 / 10:26 am

Sachin

कोहरे व नमी के साथ सर्दी का थर्ड डिग्री टॉचर्र

कोहरे व नमी के साथ सर्दी का थर्ड डिग्री टॉचर्र

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को भी सुबह कोहरे में लिपटी हुई आई। कोहरे ने रविवार को भी रवि यानी सूर्य को ढके रखा। सुबह दस बजे तक भी धुंध ने धूप नहीं खिलने दी। ग्रामीण व खुले इलाकों में कोहरे का असर ज्यादा रहा। जहां सुबह कुछ मीटर देखना भी मुश्किल रहा। इससे सुबह खेतों में कामकाज व सैर करने वाले लोगों के अलावा वाहन चालकों को खासी परेशानी रही। इधर, वातावरण में जारी नमी के साथ फतेहपुर में न्यूनतम तापमान में गिरकर 3.1 डिग्री पहुंच गया। ऐसे में तापमान के थर्ड डिग्री टॉर्चर के साथ मौसम की नमी ने आमजन की कंपकंपी छुड़ा रखी है। जिससे बचने के लिए गर्म कपड़ों के साथ आग व हीटर का सहारा भी नाकाफी लग रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में अंचल में शीतलहर का असर कम होगा। मौसम भी शुष्क रहने की संभावना है।

ये कहता है मौसम विभाग
मौसम विज्ञान केंद्र व स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार 16 से 21 जनवरी के बीच पश्चिमी हिमालय के पास लगातार तीन पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है। इस अवधि के दौरान पश्चिमी हिमालय पर छिटपुट बारिश और हिमपात संभव है। और 20 से 22 जनवरी के बीच उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में बारिश की गतिविधियां संभव हैं। इसलिए, उत्तर पश्चिमी भारत के न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से वृद्धि होने की उम्मीद है। कुल मिलाकर जनवरी 2022 के दौरान देश के उत्तर पश्चिम और मध्य भाग में शीत लहर की स्थिति की संभावना बहुत कम है। यानी शेखावाटी सहित प्रदेश में आने वाले दिनों में शीतलहर व कोहरे से निजात मिलेगी।

कम हुआ कोहरा, बढ़ी रही परेशानी
सीकर शहर व आसपास के इलाकों में कोहरा पिछले दो दिनों के मुकाबले कम रहा। दो दिन जहां 12 बजे तक धूप के दर्शन नहीं हुए वहीं रविवार को 10 बजे तक ही सूरज ने दर्शन दे दिए। हालांकि धूप ने अभी तक तेजी नहीं पकड़ी है। बादलों के बीच सूरज की लुकाछिपी भी जारी है। ऐसे में कुल मिलाकर सर्दी से बचाने वाली धूप अब तक नहीं खिली है।

Home / Sikar / कोहरे व नमी के साथ सर्दी का थर्ड डिग्री टॉचर्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो