scriptप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी के नाम पर विदेशियों ने यूं ठग लिए 70 हजार रुपए | Foreigners cheated on 70,000 rupees by praising the demonetisation of | Patrika News
सीकर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी के नाम पर विदेशियों ने यूं ठग लिए 70 हजार रुपए

राजस्थान के सीकर जिले में विदेशियों द्वारा ठगी का अनूठा मामला सामने आया है।

सीकरMar 04, 2020 / 12:35 pm

Sachin

विदेशियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी की तारीफ कर  यूं  ठग लिए 70 हजार रुपए

विदेशियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी की तारीफ कर यूं ठग लिए 70 हजार रुपए

सीकर. राजस्थान (Rajasthan) के सीकर जिले में विदेशियों द्वारा ठगी का अनूठा मामला सामने आया है। यहां खाटूश्यामजी (Khatushyamji)इलाके के मंढ़ा गांव में दिल्ली नम्बरों की कार में सवार होकर आए दो अनजान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra modi) की नोटबंदी (demonetisation) की तारीफ कर एक मेडीकल संचालक से दो हजार का नोट देखने के बहाने 70 हजार रुपये पार कर दिए। कार में सवार लोग हुलिए से विदेशी लग रहे थे और अग्रेजी में ही बातचीत कर रहे थे। बाद में जब मेडीकल संचालक को इसका पता चला तो दोनों के खिलाफ खाटूश्यामजी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

आटे के बहाने आए

मंढ़ा निवासी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि वो शाम को मंढ़ा सहकारी समिति के पास स्थित अपने मेडीकल स्टोर पर बैठा था। इस दौरान दिल्ली नम्बरों की कार में सवार होकर दो व्यक्ति आए और उसके चाचा की आटा चक्की से कुछ आटा खरीदने की इच्छा जताई। बाद में आधा किलोग्राम आटा खरीदकर रुपए पूछे तो आधा किलो के रुपए बता दिए। लेकिन भाषा समझ में नही आने पर उसके चाचा ने उसे बुलाया तो उनसे बातचीत कर आटे के रुपए बता दिए। इस दौरान एक आरोपी ने अपनी जेब से काफी सारे रुपये निकालकर गल्ले पर डाल दिए। लेकिन दुकानदार ने आटे के रुपये काटकर बाकी के रुपये वापस लौटा दिए। बाद में दोनों ने भारतीय प्रधानमंत्री की तारीफ करने के साथ ही नोटबंदी और भारतीय मुद्रा के बार में बातचीत की और दोनों ने दो हजार रुपए का नोट दिखाने की बात कही तो जितेन्द्र उनको मेडीकल पर ले गया और अपने पिता जवाहरलाल से मिलवाया। इस दौरान गल्ले में दो हजार का नोट नही होने पर जवाहरलाल ने जितेन्द्र को दुकान के उपर ही बने अपने आवास से दो हजार का नोट लाकर दिखा देने की बात कही। इस दौरान एक व्यक्ति उसके साथ ही कमरे में चला गया। जितेन्द्र ने तिजोरी में पड़े नब्बे हजार रुपयों में से एक दो हजार को नोट निकाल कर उसे दिखा दिया। तभी बातों ही बातों में आरोपी व्यक्ति ने तिजोरी से 70 हजार रुपये पार कर दिए। बाद में जितेन्द्र उसे लेकर नीचे आ गया और दोनों व्यक्ति कार में सवार होकर चले गए। बाद में जब जितेन्द्र ने शाम को अपने रुपए संभाले तो 70 हजार रुपये कम मिले तो रुपए पार होने का पता चला। इसके बाद खाटूश्यामजी थाने जाकर इस संबंध में रिपोर्ट दी है।

हुलिए से विदेशी लग रहे थे

आरोपी व्यक्ति हुलिए से विदेशी लग रहे थे। हाथ पर टेटू खुदे हुए होने के साथ ही दोनों अग्रेजी में ही वार्तालाप कर रहे थे। दोनों ने जिज्ञासावश दो हजार का नोट दिखाने की बात कही तो जितेन्द्र व उसके पिता को ज्यादा शक नही हुआ और आरोपी उसके पिछे पिछे ही कमरे में चल गया तो भी उसे कोई शक नही हुआ। लेकिन बाद में जब रुपये संभाले तक उसे ठगी का अहसास हुआ। दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरे में भी आरोपियों के आने जाने की रिकार्डिंग हो रखी है। पुलिस ने रिपोर्ट ले ली है लेकिन खाटूश्यामजी मेले के वजह से अभी मामले में कोई कार्रवाई शुरू नही हो सकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो