scriptVIDEO- राजस्थान के इस मंदिर में मिला गड़ा हुआ सोना, भीड़ जुटी, पहुंची पुलिस | Gold found in this temple of Rajasthan, crowd gathered, police arrive | Patrika News
सीकर

VIDEO- राजस्थान के इस मंदिर में मिला गड़ा हुआ सोना, भीड़ जुटी, पहुंची पुलिस

(Gold found in this temple of sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार सुबह एक मंदिर में गड़ा हुआ सोना मिला। जिसकी सूचना पर मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

सीकरJul 13, 2020 / 01:52 pm

Sachin

राजस्थान के इस मंदिर में मिला गड़ा हुआ सोना, भीड़ जुटी, पहुंची पुलिस

राजस्थान के इस मंदिर में मिला गड़ा हुआ सोना, भीड़ जुटी, पहुंची पुलिस

(Gold found in this temple of sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार सुबह एक मंदिर में गड़ा हुआ सोना मिला। जिसकी सूचना पर मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। जेवर के रूप में मिले सोने की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जहां पूरी जानकारी देने के बाद मोहल्ले के लोगों ने वह गहने पुलिस को ही सौंप दिए।

 

पौधे के लिए खोद रहे थे गड्ढे


जानकारी के मुताबिक सीकर में पिपराली रोड पर विकास कॉलोनी में बणी के बालाजी का मंदिर है। इस मंदिर में सोमवार को मोहल्ले के नवयुवक मंडल ने पौधारोपण का अभियान चलाया था। जिसमें मोहल्ले के युवक सुरेन्द्र सिंह, संदीप कुमावत, मानवेन्द्र शेखावत, नानू राम सैनी और राकेश कुमावत के साथ एक 10 वर्षीय बच्चा कार्तिक पौधे लगाने के लिए गड्ढ़ा खोद रहा था। इसी दौरान मंदिर के एक कोने में आड़ू के पेड़ के पास जब वह खुदाई कर रहे थे, तो इसी दौरान उन्हें वहंा एक प्लास्टिक की काली थैली दिखाई दी। जिसमें एक सोने का हार, एक अंगूठी व दो कानों के झूमर मिले। आधी गल चुकी थैली में गहने मिलने पर उन्होंने इसकी जानकारी नजदीकी लोगों को दी। जल्द ही सूचना पूरे मोहल्ले में आग की तरह फैल गई। जिसके चलते मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। बाद में सबने यह जेवर पुलिस को ही दिया जाना उचित समझा। इसके बाद पुलिस को फोन कर मौके पर बुलाया गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए गहने पुलिस को ही सौंप दिए।

 

सम्मानित करने की मांग


सोना मिलने पर लालच में आए बिना लोगों और पुलिस को सूचना देने पर युवकों की ईमानदारी की चर्चा भी आम हो गई। जिला परिषद सदस्य जितेन्द्र कारंगा ने इस दौरान युवकों को 15 अगस्त पर जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित करने की मांग भी उठाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो