खुश खबर: राजस्थान में होगी सेना भर्ती, ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

सीकर. सेना में शामिल होने की चाह को लेकर दिन-रात मेहनत में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेना भर्ती रैली के लिए सेना भर्ती कार्यालय ने पंजीयन शुरू कर दिया है।

By: Sachin

Updated: 01 Jul 2020, 01:32 PM IST

सीकर. सेना में शामिल होने की चाह को लेकर दिन-रात मेहनत में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेना भर्ती रैली के लिए सेना भर्ती कार्यालय ने पंजीयन शुरू कर दिया है। सीकर में सेना भर्ती रैली का एक लाख से अधिक युवाओं को इंतजार है।

 

तीन जिलों के लिए होगी भर्ती


सेना भर्ती कार्यालय जयपुर की ओर से तीन जिलों के लिए भर्ती होनी है। जो जयपुर, सीकर व टोंक जिले के अभ्यार्थियों के लिए आयोजित होगी। भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 30 जून से भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गया है। पंजीयन करवाने वाले अभ्यर्थियों को ही सेना भर्ती रैली का टोकन देकर सेना भर्ती में शामिल होने का अवसर दिया जायेगा।

सेना भर्ती की तिथि तय नहीं


कोविड महामारी की गंभीरता को देखते हुए फिलहाल भर्ती की तारीख व जगह तय नहीं की गई है। अभी अंतिम तिथि को लेकर भी कोई स्पष्ट निर्देश जारी नहीं हुए है। पिछली सेना भर्ती रैलियों में नीमकाथाना, धोद, श्रीमाधोपुर व दांतारामगढ़ इलाके के युवा सबसे ज्यादा शामिल हुए थे।

पिछले साल अक्टूबर में हुई थी भर्ती


गौरतलब है कि राजस्थान के सीकर जिले में इससे पहले 10 अक्टूबर 2019 से ऐतिहासिक सेना भर्ती रैली हुई थी। यह पहला मौका था जब सीकर जिला खेल स्टेडियम में सीकर के साथ जयपुर और टोंक जिले के युवक भी फौजी बनने के लिए दौड़ते नजर आए थे। इस सेना भर्ती रैली के लिए तीनों जिलों के 65 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned