scriptखाटू श्याम जी के भक्तों के लिए Good News, लक्खी मेले के लिए विशेष ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी होगा ठहराव | Good news for the devotees of Khatu Shyam ji, special train for Lakhi fair, there will be stoppage at these stations also | Patrika News
सीकर

खाटू श्याम जी के भक्तों के लिए Good News, लक्खी मेले के लिए विशेष ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी होगा ठहराव

Khatu Shyam Ji Fair News: इन सबके बीच अब रेलवे ने भी मेले में अपनी ओर से भक्तों की सुविधा की है।

सीकरMar 11, 2024 / 11:13 am

JAYANT SHARMA

khatu_shyam_jiphoto_2024-03-11_11-07-44.jpg

khatu shyam ji

Khatu shayam ji Fair News:
सीकर स्थित खाटू श्याम जी का मेला शुरू हो गया है। आज से शुरू होने वाले इस मेले में शुरुआती कुछ घंटों में ही हजारों भक्तों ने बाबा श्याम के दर्शन का लाभ प्राप्त कर लिया है। देश भर के कई राज्यों से पद यात्राओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। पुलिस और प्रशासन ने भी सुरक्षा बंदोबस्त पूरी तरह से सख्त कर दिए हैं। पहली बार इस मेले में ए आई का प्रयोग किया जा रहा है। एआई लगे सीसीटीवी कैमरों से भारी भीड़ में भी संदिग्ध नजर आ जाएंगे। इन सबके बीच अब रेलवे ने भी मेले में अपनी ओर से भक्तों की सुविधा की है।


उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण के मुताबिक खाटू जाने वाले भक्तों के लिए कुछ सुविधाएं की गई है। रेवाड़ी – रींग्स – रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन 12 मार्च से 22 मार्च के 11 ट्रिप लेगी। इस दौरान हर कोच में सुरक्षा का पूरा बंदोबस्त होगा। यह ट्रेन रास्ते में कुंड, अटेली, नारनौल, निजामपुर, डाबला, नीम का थाना, कावंट और श्रीमाधोपुर स्टेशन पर ठहरेगी। इस ट्रेन में डेमू रैक के 16 डिब्बे होंगे।

उल्लेखनीय है कि इस बार खाटू के दरबार में सबसे ज्यादा भक्त आने का अनुमान लगाया जा रहा है। यह संख्या सत्तर लाख से भी ज्यादा पहुंच सकती है। बारह दिन चलने वाले इस मेले में देश के कई राज्यों के अलावा विदेशों से भी फूल मंगवाए जाते हैं। इन फूलों से बाबा का अनोखा श्रृंगार किया जाता है। खाटू श्याम जी के आने वाले भक्तों के लिए रास्ते में भंडारे भी लगाए जाते हैं।

Home / Sikar / खाटू श्याम जी के भक्तों के लिए Good News, लक्खी मेले के लिए विशेष ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी होगा ठहराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो