scriptअ’छी खबर: चालक-परिचालक को मिलेगा डे- नाइट भत्ते के अंतर की राशि का भुगतान | Good news: The driver-operator will get the payment of the difference | Patrika News
सीकर

अ’छी खबर: चालक-परिचालक को मिलेगा डे- नाइट भत्ते के अंतर की राशि का भुगतान

सीकर डिपो के 750 से यादा कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

सीकरJul 18, 2021 / 07:17 pm

Puran

सीकर डिपो के 750 से यादा कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

सीकर डिपो के 750 से यादा कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

सीकर. प्रदेश में रोडवेज के चालक और परिचालक को 1997 से ड्य्टी के दौरान बाहर जाने पर दिए जाने वाले रात्रि और दिन के भत्ते की अंतर की राशि का भुगतान किया जाएगा। जिसके तहत इस राशि का भुगतान निगम के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को किया जाएगा। निगम के प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह ने इस संबंध में सभी इकाई प्रभारियों को चार माह के दौरान इस बकाया भुगतान करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि कर्मचारी संगठन ने वर्ष 1985 में कर्मचारियों की विभिन्न 2& सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल की थी। जिसे राÓय सरकार ने अवैध घोषित कर दिया था। जिसके तहत कई कर्मचारियों को तबादले किए गए थे और कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया था। इसके बाद मामला न्यायालय में चला गया था। जिसका फैसला 13 जुलाई 2021 में हुआ।
सीकर डिपो के 750 से Óयादा कर्मचारी होंगे लाभान्वित

सेवानिवृत्त कर्मचारी यूनियन के रामदेव सिंह टाकरिया ने बताया कि डे और नाइट भत्ते के अंतर की राशि का लाभ प्रदेश के करीब 20 हजार तथा सीकर के करीब 750 चालक और परिचालकों को किया जाएगा। सीकर डिपो में फिलहाल करीब 350 कार्मिक वर्तमान में सेवारत है तथा 400 के करीब रिटायर्ड कर्मचारी शामिल हैं। मामले में निर्णय पारित होने के बाद सर्वो’च न्यायालय के आदेश के बाद सभी मुख्य प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि चालक-परिचालकों को यह भुगतान किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो