scriptसरकारी स्कूल खुले, बच्चों की पढ़ाई को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बयान | Government schools opened | Patrika News
सीकर

सरकारी स्कूल खुले, बच्चों की पढ़ाई को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बयान

कोरोना की वजह से लॉकडाउन हुए सरकारी स्कूलों का ताला बुधवार से खुल गया। प्रदेशभर के सरकारी शिक्षकों ने अपने-अपने स्कूल पहुंचकर उपस्थिति दी। हालांकि कोरोना के कहर के बीच बच्चे स्कूल कब तक पहुंचेंगे यह तय नहीं है

सीकरJun 24, 2020 / 01:15 pm

Sachin

सरकारी स्कूल खुले, बच्चों की पढ़ाई को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बयान

सरकारी स्कूल खुले, बच्चों की पढ़ाई को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बयान

सीकर. कोरोना की वजह से लॉकडाउन हुए सरकारी स्कूलों का ताला बुधवार से खुल गया। प्रदेशभर के सरकारी शिक्षकों ने अपने-अपने स्कूल पहुंचकर उपस्थिति दी। हालांकि कोरोना के कहर के बीच बच्चे स्कूल कब तक पहुंचेंगे यह तय नहीं है। मामले में शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि बच्चों को स्कूल बुलाने के मामले में मुख्यमंत्री से चर्चा की जाएगी। केंद्र सरकार की गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए ही फैसला लिया जाएगा। फिलहाल शिक्षक स्कूल में नामांकन बढ़ाने की योजना से लेकर बच्चों के क्रमोन्नति प्रमाण पत्र तैयार करने सरीखे काम करेंगे।


30 जून को समाप्त होगी बोर्ड परीक्षा


प्रदेशभर में कोरोना की वजह से बीच में अटकी बोर्ड परीक्षाएं फिलहाल जारी है। 30 जून को बोर्ड परीक्षाओं का समापन होगा। बोर्ड के इतिहास में यह पहला मौका है जब नया सत्र शुरू होने तक बोर्ड परीक्षाएं जारी है। इधर, बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि इस बार परीक्षा समाप्त होते ही अगले दिन से ही कॉपी जांचने का काम शुरू करवा दिया है, ताकि परिणाम में देरी नहीं हो।

 

शिक्षकों को नामांकन में इजाफा होने की आस

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को कोरोनाकाल की वजह से नामांकन में दस फीसदी से अधिक बढ़ोतरी होने की संभावना है। शिक्षकों का कहना है कि गांव-ढ़ाणियों में काफी प्रवासी आए है। ऐसे में नामांकन के लिए अभी से ग्रामीणों की ओर से सम्पर्क किया जा रहा है।


राशन सामग्री व पुस्तक वितरण पर जोर


जिले के ज्यादातर सरकारी स्कूलों में कोरोनाकाल की मिड-डे-मील की सूखी रसद सामग्री विद्यार्थियों को नहीं बंट सकी है। ऐसे में स्कूलों में बुधवार को विद्यार्थियों के अभिभावकों को मिड-डे-मील की सामग्री बांटी जाएगी। वहीं कई स्कूलों ने निशुल्क पुस्तक वितरण का काम भी बुधवार से शुरू करने की तैयारी की है।

Home / Sikar / सरकारी स्कूल खुले, बच्चों की पढ़ाई को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो