scriptअपनी जान की परवाह किए बगैर ग्रेनेडियर अमर सिंह ने पलभर में ही आंतकवादियों को यूं उतार दिया मौत के घाट | Grenadier Amar Singh found Gallantry award | Patrika News
सीकर

अपनी जान की परवाह किए बगैर ग्रेनेडियर अमर सिंह ने पलभर में ही आंतकवादियों को यूं उतार दिया मौत के घाट

ऑपरेशन के दौरान ग्रेनेडियर अमरसिंह कमान अधिकारी की क्यूआरटी में एलएमजी नं. वन की डयूटी कर रहे थे।

सीकरJun 28, 2018 / 05:05 pm

vishwanath saini

Grenadier Amar Singh

अपनी जान की परवाह किए बगैर ग्रेनेडियर अमर सिंह ने पलभर में ही आंतकवादियों को यूं उतार दिया मौत के घाट

तारानगर. गांव किलीपुरा निवासी ग्रेनेडियर अमरसिंह को सेना मेडल, वीरता पुरस्कार से नवाजा गया है। ग्रेनेडियर अमरसिंह को यह पुरस्कार 12 फरवरी 2016 को जम्मू कश्मीर के कूपवाड़ा जिले में सेना की ओर से आंतकवादियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन के दौरान वीरता दिखाने पर दिया गया। ऑपरेशन के दौरान ग्रेनेडियर अमरसिंह कमान अधिकारी की क्यूआरटी में एलएमजी नं. वन की डयूटी कर रहे थे।

 

अमरसिंह लक्षित ग्रह के अंदरूनी घेराव में थे। उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर वीरता का प्रदर्शन करते हुए लक्षित ग्रह के पूर्वी दिशा में जहां की खिडक़ी से आतंकवादी लगातार सैनिकों पर फायर कर रहे थे के नजदीक जाकर खिडक़ी पर प्रभावी फायर किया जिसके परिणामस्वरूप एक आतंकवादी मारा गया और सेना को ऑपरेशन में सफलता मिली।

 

ग्रेनेडियर अमरसिंह को उनकी इस वीरता के लिए थल सेना के उत्तरी कमान अध्यक्ष लेफ्टीनेंट जनरल अनबू की ओर से 15 जून 2018 को सेना मेडल से सम्मानित किया गया। ग्रेनेडियर अमरसिंह वर्तमान में पठानकोट में 16 वीं बटालियन दी ग्रेनेडियर रेजिमेंट में तैनात है।

 

किसानों को दिए ऋण माफी प्रमाण पत्र
सांखू फोर्ट. फसली ऋण माफी योजना के अंतर्गत बुधवार को सहकारी समिति में फसल ऋण माफी प्रमाण पत्रवितरित किया गया। ग्राम सेवा में 529 किसानों को एक करोड़ 32 लाख 46 हजार रुपए का ऋण माफ किया गया। शिविर प्रभारी हवासिंह पूनिया ने राजस्थान फसल ऋ ण माफी योजना 2018 की विस्तृत जानकारी की। समिति अध्यक्ष सरवरदीन लुहार, सरपंच चंद्रकला गोठवाल, व्यस्थापक वीरेंद्र शर्मा, नंदलाल शर्मा, रामकरण, मनफूल,सुनील, मुकेश व विजयपाल ने सहयोग किया।

 

ग्रामीणों को मिले पट्टे
सादुलपुर. ग्राम पंचायत मुख्यालय ढ़ाणी मौजी में बुधवार को न्याय आपके द्वार के अन्तर्गत शिविर आयोजित किया गया। एसडीएम सुभाष भडिय़ा ने ग्रामीणों को 22 पट्टे प्रदान किए तथा 15 विभागों के अधिकारियों ने शिकायतों का निस्तारण किया। खाता विभाजन, इंतकाल, शुद्धि पत्र व रिलीज डीड जारी करने सहित अनेक समस्याओं का निराकरण किया गया। सरपंच बलवीरसिंह तेतरवाल ने आभार जताया। इस अवसर पर तहसीलदार प्रदीप चाहर, पंचायत प्रसार अधिकारी जगदीश दाहिमा एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Home / Sikar / अपनी जान की परवाह किए बगैर ग्रेनेडियर अमर सिंह ने पलभर में ही आंतकवादियों को यूं उतार दिया मौत के घाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो