scriptप्रदेश में भारी बरसात के अलर्ट के बीच सीकर में सुबह से बरसात जारी | heavy rain alert in rajasthan | Patrika News
सीकर

प्रदेश में भारी बरसात के अलर्ट के बीच सीकर में सुबह से बरसात जारी

प्रदेश में भारी बरसात का अलर्ट, सीकर में सुबह से बरसात जारी सीकर. राजस्थान में बरसात का दौर फिर लौट आया है। प्रदेश के सीकर सहित कई जिलों में सुबह से बरसात का दौर जारी है।

सीकरOct 17, 2021 / 09:54 am

Sachin

प्रदेश में भारी बरसात का अलर्ट, सीकर में सुबह से बरसात जारी

प्रदेश में भारी बरसात का अलर्ट, सीकर में सुबह से बरसात जारी

सीकर. राजस्थान में बरसात का दौर फिर लौट आया है। प्रदेश के सीकर सहित कई जिलों में सुबह से बरसात का दौर जारी है। वहीं, कई इलाकों में अब भी भारी से अतिभारी बरसात की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव क्षेत्र व पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के मौसम में ये बदलाव आया है। जिसके असर से रविवार को प्रदेश के अलवर जिले में कहीं-कहीं मेघ गर्जन, बिजली की चमक व 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाओं के साथ भारी से अति भारी बरसात की संभावना है। जबकि भरतपुर, दौसा व करौली जिलों में भी तेज हवाओं व बादलों की गरज के साथ भारी बरसात हो सकती है। जबकि सीकर के अलावा अजमेर, बारंा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा , सवाई माधोपुर व टोंक जिलों में कहीं-कहीं बादलों की गरज के साथ बरसात होने के आसार हैं। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ व नागौर जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ में गर्जन और आकाशीय बिजली चमक सकती है।

सीकर में सुबह से बरसात
इधर, मौसम विभाग के अलर्ट के बीच सीकर में मौसम अल सुबह ही अचानक बदल गया। सीकर शहर सहित आसपास के इलाकों में आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे से ही बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। जो बाद में हल्की व मध्यम बरसात में बदल गया। जो रुक रुककर अब तक जारी है। बादलों की गरज के साथ हुई बरसात से मौसम अचानक ठंडा हो गया है।

सर्दी की की होगी शुरुआत
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में इस बरसात के बाद से ही सर्दी का आगाज शुरू हो जाएगा। बरसात के बाद जैसे जैसे मौसम साफ होगा, वैसे ही पारे में गिरावट शुरू हो जाएगी। मौसम के जानकारों के अनुसार इस बार नवंबर महीने में भी तेज सर्दी देखने को मिल सकती है।

Home / Sikar / प्रदेश में भारी बरसात के अलर्ट के बीच सीकर में सुबह से बरसात जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो