scriptVIDEO: लगातार दूसरे दिन भारी बरसात, खेत, दुकान, मकान व रास्ते सब पानी से लबालब | heavy rain in sikar | Patrika News
सीकर

VIDEO: लगातार दूसरे दिन भारी बरसात, खेत, दुकान, मकान व रास्ते सब पानी से लबालब

राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जमकर बरसात हुई। जिसने जिले के ज्यादातर इलाकों को पानी से लबालब कर दिया।

सीकरSep 01, 2021 / 06:57 pm

Sachin

लगातार दूसरे दिन भारी बरसात, खेत, दुकान, मकान व रास्ते सब पानी से लबालब

लगातार दूसरे दिन भारी बरसात, खेत, दुकान, मकान व रास्ते सब पानी से लबालब

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जमकर बरसात हुई। जिसने जिले के ज्यादातर इलाकों को पानी से लबालब कर दिया। दुकान, मकान, खेत, रास्ते सब जगह पानी ही पानी नजर आने लगा। शहर के नवलगढ़ रोड सहित कई इलाकों में पानी घरों व दुकानों में घुसने से लाखों का नुकसान हो गया। सबसे ज्यादा बरसात सीकर शहर व नीमकाथाना में हुई। जहां 40 व 41 एमएम बरसात दर्ज हुई। शहर में बरसात की शुरुआत सुबह करीब 12 बजे हुई। जो रिमझिम से शुरू होकर जल्द ही झमाझम में तब्दील हो गई। रुक रुक कर हुई बरसात से देखते देखते शहर के कई इलाके पानी में डूबे नजर आने लगे। बरसात धोद, लक्ष्मणगढ़ व रींगस व श्रीमाधोपुर सहित कई इलाकों में दर्ज हुई। जहां खेतों में पानी भरने से फसलों के नुकसान की सूचनाएं भी सामने आ रही है।

पांच जिलों में भारी बरसात
मौसम विभाग के अनुसार सीकर के अलावा भरतपुर, अलवर, सीकर, चित्तोडगढ़़ व जयपुर जिले में दो दिन में भारी बरसात दर्ज हुई है। सुबह के बुलेटिन के मुताबिक ही पिछले 24 घंटे में अलवर में 108 तथा सीकर जिले में 100 एमएम बरसात हो चुकी थी।

आगे भी होगी बरसात
इधर, शेखावाटी सहित अंचल के कई जिलों में आज व कल और भी बरसात होने के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी कुछ घंटों में सीकर, चूरू, झुंझुनूं, जयपुर, ,दौसा, अलवर, भरतपुर, नागौर ,हनुमानगढ़, अजमेर, टोंक, बीकानेर,चित्तौडगढ़़ ,सीकर,भीलवाड़ा,बूंदी, कोटा, बारां जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा गुरुवार को भी शेखावाटी के सीकर, चूरू व झुंझुनूं के अलावा अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, जयपुर, झुंझुनूं, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक व उदयपुर,जालौर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली व श्रीगंगानगर जिलों में एक-दो स्थानों पर बरसात हो सकती है। जिनमें जालौर, पाली और बाड़मेर जिलों में कहीं कहीं भारी बरसात भी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार वर्तमान परिस्थिति के मुताबिक आगामी तीन- चार दिनों तक राज्य के ज्यादातर भागों में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग के अधिकतर भागों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान उदयपुर संभाग के जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के जिलों में भी आगामी तीन- चार दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश होने व बीकानेर संभाग में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है।

Home / Sikar / VIDEO: लगातार दूसरे दिन भारी बरसात, खेत, दुकान, मकान व रास्ते सब पानी से लबालब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो