scriptतीन बार 12वीं में फेल बना आईएएस, फतेहपुर के पूर्व विधायक के भतीजे को फंसाया | IAS failed in 12th class, implicated nephew of former MLA | Patrika News
सीकर

तीन बार 12वीं में फेल बना आईएएस, फतेहपुर के पूर्व विधायक के भतीजे को फंसाया

सीकर. तीन बार 12वीं कक्षा में फेल हो चुका युवक आईएएस बन गया। उसने फतेहपुर के पूर्व विधायक के भतीजे से बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर 50 हजार रुपए ठगी कर ली। खुलासा होने पर फर्जी आईएएस नीरज कुमार को जयपुर की अशोक नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सीकरJan 25, 2020 / 12:33 pm

Vikram

fake_ias.jpg
सीकर. तीन बार 12वीं कक्षा में फेल हो चुका युवक आईएएस बन गया। उसने फतेहपुर के पूर्व विधायक के भतीजे से बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर 50 हजार रुपए ठगी कर ली। खुलासा होने पर फर्जी आईएएस नीरज कुमार को जयपुर की अशोक नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने फतेहपुर के पूर्व विधायक के भतीजे से 50 हजार रुपए बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की बात कबूली। कुछ दिनों पहले जयपुर में पूर्व विधायक के भतीजे को उसने बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर दो लाख रुपए मांगे। भतीजे ने 50 हजार रुपए एडवांस के रूप में दे दिए। फर्जी आईएएस नीरज ने बाकि के रुपए मांगे तो भतीजे ने ज्वाइनिंग पत्र मिलने के बाद देने की बात कहीं। फर्जीआईएएस ने पूछताछ में दर्जनों लोगों से ठगी की वारदात करना कबूल किया है। अशोकनगर पुलिस ने हिंडौन निवासी नीरज कुमार को गिरफ्तार किया था।20 जनवरी को संजीव चंद्रावत ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति ने खुद को आईएएस अधिकारी बताकर राष्ट्रपति भवन में बोर्ड़ में बड़ा पद दिलाने व दोस्तों को नौकरी लगाने के नाम पर 5 लाख रुपए ले लिए। वह भीलवाड़ा में एक युवक को यूआईटी चेयरमैन लगाने के नाम पर 50 लाख की मांग कर रहा है। इसके अलावा सुल्तान सिंह खर्रा ने भी राष्ट्रपति भवन में ओसीडी बताते हुए ठगी किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जांच के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।
हिंडौन, जोधपुर, गंगानगर, जयपुर सहित सीकर में की ठगी
जांच में पता लगा कि नीरज हिंडौन का रहने वाला है। वह तीन बार 12वीं में फेल हो चुका है। बाद में पढ़ाई छोड़ दी। अधिकारियों को देखकर उसने खुद को आईएएस बताना शुरू कर दिया। इसने हिंडौन, जोधपुर, गंगानगर, जयपुर सहित सीकर में लोगों को नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की वारदातें की। बड़े होटलों में चाय-कॉफी के बहाने मिलता था और खुद सर्किट हाउस में ही रूकता था। एक साल पहले बजाज नगर में भी गिरफ्तार हो चुका है।

Home / Sikar / तीन बार 12वीं में फेल बना आईएएस, फतेहपुर के पूर्व विधायक के भतीजे को फंसाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो