scriptपेटीएम के नाम पर अब यूं भी हो रही ठगी, निकाले 50 हजार | In the name of Paytm, now this is also being cheated 50 thousand | Patrika News
सीकर

पेटीएम के नाम पर अब यूं भी हो रही ठगी, निकाले 50 हजार

पेटीएम एप में केवाईसी करवाने के नाम पर युवक से 50 हजार रुपए की ठगी कर ली गई। पीडि़त ने कोतवाली थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

सीकरJan 13, 2020 / 12:57 pm

Vikram

ये कैसा फ्रॉड? Paytm KYC करने के बहाने अकाउंट खाली

ये कैसा फ्रॉड? Paytm KYC करने के बहाने अकाउंट खाली

सीकर. पेटीएम एप में केवाईसी करवाने के नाम पर युवक से 50 हजार रुपए की ठगी कर ली गई। पीडि़त ने कोतवाली थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है। मामले की जांच एसआई रामवतार को सौंपी गई है। पीडि़त मनीष कुमावत निवासी पालवास रोड ने बताया कि उसके पास पेटीएम केवाईसी करवाने के लिए मैसेज आया था। उसने मैसेज पर ध्यान नहीं दिया। बाद में फोन आया और कहा कि पेटीएम केवाइसी करवाना है। नहंी तो वह बंद हो जाएगा। तब उसने कहा कि आप पेटीएम के वॉलेट सेंटिग में जाने को कहा। वहां पर कुछ नहीं हुआ। इसके बाद उसने एक साफ्टवेयर एसक्यू प्लेस्टोर से डाउनलोड़ करने को कहा। उसने डाउनलोड करने के बाद ओपन किया। तब उसके पास ना, ईमेल, ओटीपी के तीन ऑप्शन आए। उसने कहा कि सेव कर लो। सेव करने पर उसके पास ओटीपी बदलने का मैसेज आया। उसने कहा कि डेबिट ऑप्शन पर जाकर सर्च करो। मोबाइल में कुछ नहीं हुआ। उसने बार-बार करने को कहा। तभी उसके पास 19999 निकलने का मैसेज आया। मनीष ने पूछा कि क्या मेरे खाते से रूपए गए है तो उसने मना कर दिया। तब उसके पास ओटीपी बदलने का मैसेज आया। मनीष ने कारण पूछा तो उसने कहा कि ये एेसे ही आ रहे है। इसके बाद 30 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। उसने पूछा कि तुम ओटीपी कैसे देख रहे हो। ये रूपए कैसे निकल रहे है। इसके बाद उसने फोन बंद कर दिया। कोतवाली थाने में उसने रुपए निकाले जाने का मुकदमा दर्ज कराया।

Home / Sikar / पेटीएम के नाम पर अब यूं भी हो रही ठगी, निकाले 50 हजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो