scriptराजस्थान में यहां झूमकर बरसे बादल, तीन दिन आगे भी बरसने की उम्मीद | It is raining here in Rajasthan. | Patrika News
सीकर

राजस्थान में यहां झूमकर बरसे बादल, तीन दिन आगे भी बरसने की उम्मीद

सीकर. कई दिनों की उमस के बाद शेखावाटी में आखिरकार रविवार को बादल जमकर बरसे। करीब साढ़े चार बजे सीकर शहर व आसपास के इलाकों में शुरू हुई तेज बरसात का सिलसिला समाचार लिखे जाने तक लगातार जारी है।

सीकरJul 19, 2020 / 04:55 pm

Sachin

राजस्थान में यहां झूमकर बरसे बादल, तीन दिन आगे भी बरसने की उम्मीद

राजस्थान में यहां झूमकर बरसे बादल, तीन दिन आगे भी बरसने की उम्मीद

सीकर. कई दिनों की उमस के बाद शेखावाटी में आखिरकार रविवार को बादल जमकर बरसे। करीब साढ़े चार बजे सीकर शहर व आसपास के इलाकों में शुरू हुई तेज बरसात का सिलसिला समाचार लिखे जाने तक लगातार जारी है। बरसात इतनी तेज है कि कुछ मिनटों में ही नाले चल पड़े। बरसात के दौर के बीच मौसम भी सुहावना हो गया है। कई निचले इलाकों में पानी भराव की सूचनाएं मिलना भी शुरू हो गया है।

सुबह से छाए बादल
इससे पहले आज सुबह से अंचल में जबरदस्त उमस रही। पंखे और कूलर भी गर्मी के सामने बेबस नजर आ रहे थे। हालांकि सुबह से बादल छाए हुए थे। जिनके बीच बीच में सूरज झांकता दिखाई दे रहा था। लेकिन, गर्मी से हाल बेहाल रहे। लेकिन, इसी बीच शाम को बादलों ने बरसात के साथ राहत और लोगों के चहरों पर खुशी भी बरसा दी।


मौसम विभाग ने जताई थी संभावना
इससे पहले मौसम विभाग ने भी सीकर सहित प्रदेश के कई इलाकों में बरसात की संभावना जताई थी। धौलपुर, अलवर झुंझुनूं, दौसा, करौली और भरतपुर के कुछ इलाकों में भारी बरसात की चेतावनी भी जारी की थी। मामले में स्काईमेट वेदर रिपोर्ट में भी पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में हल्की व मध्यम बरसात की संभावना जताई गई है।

आगे भी बरसात की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन दिनों में भी प्रदेश में मानसून सक्रिय रहेगा। विभाग के मुताबिक 20 व 21 जुलाई को जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर, जयपुर व कोटा संभाग में कहीं कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की व मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है। जबकि 22 जुलाई को जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर व कोटा संभाग में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।


जुलाई में ज्यादा बारिश
शेखावाटी में बारिश का पिछले सालों का रुझान देखें तो यहां मानसून सीजन में अगस्त के बाद जुलाई में ही सबसे ज्यादा बारिश होती है। इस बार लोगों को ऐसा नहीं लग रहा है। मौसम विभाग के आंकड़े भी यही कह रहे हैं। आधी जुलाई बीत चुकी है। इन 18 दिनों में पिछले 8 सालों के दौरान सबसे कम बारिश दर्ज हुई है।

Home / Sikar / राजस्थान में यहां झूमकर बरसे बादल, तीन दिन आगे भी बरसने की उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो