scriptराजस्थान में यहां दिन से लेकर रातभर हुई बरसात, आज भी भारी बरसात की चेतावनी | It rained from day to night | Patrika News
सीकर

राजस्थान में यहां दिन से लेकर रातभर हुई बरसात, आज भी भारी बरसात की चेतावनी

राजस्थान के सीकर जिले में बादल गुरुवार को जमकर मेहरबान रहे। यहां गुरुवार दिन में शुरू हुई बरसात का दौर रात को भ्ीा रुक रुक कर जारी रहा।

सीकरSep 04, 2020 / 09:09 am

Sachin

राजस्थान में यहां हुई मूसलाधार बरसात, जगह जगह भरा पानी

राजस्थान में यहां हुई मूसलाधार बरसात, जगह जगह भरा पानी

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले में बादल गुरुवार को जमकर मेहरबान रहे। यहां गुरुवार दिन में शुरू हुई बरसात का दौर रात को भ्ीा रुक रुक कर जारी रहा। जो कभी हल्की तो कभी मध्यम व तेज गति से बरसती रही। रुक रुक कर होती रही बरसात की वजह से शहर में पानी भराव की बड़ी समस्या भी नहीं हुई और मौसम भी सुहाना हो गया। इससे पहले बरसात की शुरुआत गुरुवार को अल सुबह ही बूंदाबांदी के रूप में शुरू हो गई थी। जो कुछ देर बाद रुक गई। इसके बाद दोपहर 12 बजे तक सूरज की लुकाछिपी चलती रही और इसके बाद हल्की बौछारों का दौर शुरू हो गया। जो मध्यम तो बीच बीच में तेज रफ्तार बरसात में भी तब्दील होती रही। यह सिलसिला शुक्रवार को भी अलसुबह तक जारी रहा। शुक्रवार को भी सुबह जब लोगों की आंख खुली तो शहर बरसात से तर नजर आया। समाचार लिखे जाने तक भी अंचल मानसूनी बादलों से घिरा हुआ है। जो कभी भी बरस सकते हैं।

आज भी बरसात की चेतावनी
इधर मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी मौसम में बदलाव रहेगा। कई स्थानों पर बारिश होगी। इसके बाद शनिवार से शेखावाटी सहित प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के आसपास एक परिसंचरण तंत्र सक्रिय हो रहा है. इसके कारण प्रदेश के कई इलाकों के मौसम में बदलाव हुआ है। अरब सागर से नमी वाली हवाएं आने की संभावना से मानसून की सक्रियता थोड़ी बढऩे की संभावना है। इससे राज्य में 5 सितंबर तक मानसून आमतौर पर परिवर्तनशील रहेगा। इस दौरान बीच-बीच में तेज हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने और कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती है।


किसानों के खिले चेहरे
गुरुवार की हुई बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। क्योंकि रुक रुक कर होने वाली बरसात जमीन की नमी बढ़ाकर उसे ज्यादा उपजाऊ बनाती है। जिससे फसलों को फायदा होता है।

Home / Sikar / राजस्थान में यहां दिन से लेकर रातभर हुई बरसात, आज भी भारी बरसात की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो