scriptखाटूश्यामजी हादसा: खाटूश्यमजी में बंद हुए वीआईपी रास्ते, भीड़ बढऩे पर 24 घंटे खुले रहेंगे मंदिर के पट | Khatushyamji accident: VIP roads closed in Khatushyamji | Patrika News
सीकर

खाटूश्यामजी हादसा: खाटूश्यमजी में बंद हुए वीआईपी रास्ते, भीड़ बढऩे पर 24 घंटे खुले रहेंगे मंदिर के पट

राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी सोमवार को मची भगदड़ में तीन महिलाओं की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है।

सीकरAug 09, 2022 / 12:52 pm

Sachin

vip_1.jpg

,,

सीकर/ खाटूश्यामजी. राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी सोमवार को मची भगदड़ में तीन महिलाओं की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। दांतारामगढ़ तहसीलदार विपुल चौधरी, रींगस सीओ सुरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी सुभाष चंद्र यादव और ईओ विशाल यादव की टीम आज सुबह ही खाटू के दौरे पर निकली। जिसने श्री श्याम मंदिर की मुख्य मेला मैदान में स्थित दुकानों के पीछे के रास्तों के गेट को ताला लगवा दिया। वहीं, लोहे के टीन शेड से रास्तों को बंद कर दिया। वहीं, अन्य रास्तों का जायजा लेकर वहां भी श्रद्धालुओं के लिए माकूल इंतजाम करने की कवायद की। कई जगह से अतिक्रमण भी हटवाया गया। टीम अब भी खाटूश्यामजी में दौरा कर रही है।

घटना स्थल पर ऊंघते रहे पुलिस कर्मी
इधर, सोमवार के घटनास्थल पर हालात आज भी जस के तस नजर आए। पत्रिका टीम पहुंची तो यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवान कुर्सी पर ऊंघते नजर आए। टीम को देखकर वे जरुर कुर्सी से उठकर हरकत करते दिखे। वहीं, कलक्टर एसपी द्वारा सोमवार को प्रतिबंधित किए गए रास्तों से भी वाहनों की आवाजाही जारी रही।

24 घंटे खुलेंगे पट, खुलेगा वैकल्पिक मार्ग
इधर, हादसे के बाद प्रशासन ने श्रद्धालुओं की भीड़ बढऩे पर श्याम मंदिर के पट 24 घंटे खुले रखने का फैसला लिया है। कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि इससे भीड़ का दबाव कम होने के साथ श्रद्धालुओं को भी सुविधा रहेगी। इसी तरह मेले के दौरान श्रद्धालुओं की आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्गों की तलाश भी की जा रही है। जिससे भी श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम होगी। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को मंदिर के पट 11 बजे ही बंद कर दिए गए थे। जिससे एकादशी पर दर्शन से पहले मंदिर में भीड़ का दबाव बढ़ गया था। जो सोमवार सुबह मंदिर के पट खुलते ही भगदड़ में तब्दील हो गया। जिससे ही तीन महिलाओं की मौत के साथ चार श्रद्धालु घायल हो गए थे।

विधायक के बाद माकपा ने भी खोला मोर्चा
इधर, हादसे के बाद सोमवार को दांतारामगढ़ विधायक चौधरी विरेन्द्र सिंह के बाद आज माकपा ने भी मंदिर कमेटी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। माकपा कार्यकर्ता सीकर धर्मशाला से कस्बे में रैली निकालकर प्रदर्शन कर रहे हैं। नारेबाजी के बीच इस दौरान माकपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार व मंदिर कमेटी का पुतला फूंककर आक्रोश जताया।

Home / Sikar / खाटूश्यामजी हादसा: खाटूश्यमजी में बंद हुए वीआईपी रास्ते, भीड़ बढऩे पर 24 घंटे खुले रहेंगे मंदिर के पट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो