scriptबिल्ली का बच्चा समझ घर ले आए, दूध पिलाया, लेकिन बाद में पता चला ये तो पैंथर का शावक है, जानिए फिर क्या हुआ | Kitten take home family shocked to know that Panther female cubs | Patrika News

बिल्ली का बच्चा समझ घर ले आए, दूध पिलाया, लेकिन बाद में पता चला ये तो पैंथर का शावक है, जानिए फिर क्या हुआ

locationसीकरPublished: Jul 27, 2019 04:11:25 pm

Submitted by:

Naveen

पहाड़ी पर घूमने गए दो युवक वहां से एक बिल्ली का बच्चा ( Kitten ) ले आए। घर पर लाने के बाद उसे बकरी का दूध पिलाया।

पहाड़ी पर घूमने गए दो युवक वहां से एक बिल्ली का बच्चा ( Kitten ) ले आए। घर पर लाने के बाद उसे बकरी का दूध पिलाया।

बिल्ली का बच्चा समझ घर ले आए, दूध पिलाया, लेकिन बाद में पता चला ये तो पैंथर है, जानिए फिर क्या हुआ

सीकर।
पहाड़ी पर घूमने गए दो युवक वहां से एक बिल्ली का बच्चा ( kitten ) ले आए। घर पर लाने के बाद उसे बकरी का दूध पिलाया। बाद में घर पर खुला छोड़ दिया। बैखोफ घरवालें उसके पास ही रहे। लेकिन बाद में अचानक उनके पैरों तले जमीं खिसक गई। उन्होंने तुरंत ही इसकी जानकारी वन विभाग ( Forest Department ) को दी। सूचना वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। दरअसल, घरवालें जिसे बिल्ली का बच्चा समझ रहे थे, वह एक पैंथर का मादा शावक ( Panther female cubs ) निकला।

शावक दो तीन दिनों का ही है। घटना सीकर के पाटन इलाके की है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को शाम को पाटन निवासी मोहम्मद सरीफ व तैयब पहाड़ी पर घूम रहे थे। इसी दौरान पाटन रैंज ऑफिस के पीछे की पहाड़ी पर उन्हें एक पैंथर का मादा शावक मिला। पैंथर से बिछुड़ा मादा शावक को वह समझ नहीं पाए और उसे बिल्ली का बच्चा समझ घर पर ले आए। घर पर उसे बकरी का दूध पिलाया और उसे घुमाया भी। बाद में उसकी हरकते देख परिजनों को शक हुआ। आस पास के ग्रामीणों की मदद से पता चला कि वह बिल्ली का बच्चा नहीं बल्कि एक पैंथर का शावक है। एकबारगी तो सुनकर घरवालें चौंक गए। हकीकत का पता चलने पर तुरंत ही इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिस पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मादा शावक को अपने कब्जे में ले लिया। नीमकाथाना रेंजर देवेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि उन्होंने उसे जयपुर चिडिय़ा घर के लिए भेज दिया है।

 

यह भी पढ़ें

Watch: सीकर में भारी बारिश… और देखते ही देखते बह गए स्कूली बच्चे, देखें लाइव वीडियो

 

दो दिन का था शावक
वनकर्मियों ने बताया कि शावक काफी कमजोर था। वह बारिश की वजह से भीगा हुआ भी था। वनकर्मियों के अनुसार वह जन्म के तुरंत बाद ही बिछड़ गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो