script13 साल के बेटे ने यूं हिम्मत दिखाकर पिता को हमेशा के लिए पहुंचा दिया सलाखों के पीछे | Life imprisonment For Father in sikar Rajasthan | Patrika News
सीकर

13 साल के बेटे ने यूं हिम्मत दिखाकर पिता को हमेशा के लिए पहुंचा दिया सलाखों के पीछे

Sikar Court : सीकर के वार्ड एक की काजी कॉलोनी का मामला, आरोपित में डेढ़ वर्ष पहले की थी पत्नी की हत्या

सीकरJun 06, 2018 / 08:44 pm

vishwanath saini

sikar news

Life imprisonment For Father in sikar Rajasthan

सीकर.

शहर के वार्ड एक काजी कॉलोनी में डेढ़ वर्ष पहले पत्नी की हत्या के आरोपी पति को न्यायालय अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश क्रम संख्या चार ने उम्र की सजा सुनाई है। आरोपित पति को 25 हजार के अर्थदण्ड से भी दण्डित किया गया है। मामले में आरोपित के 13 वर्षीय बेटे ने मां की हत्या के मामले में महत्वपूर्ण गवाही दी।

अपर लोक अभियोजक रमेश पारीक ने बताया कि सीकर शहर के वार्ड एक काजी कॉलोनी मोहम्मद इलियास की शादी उल्फत के साथ हुई थी। चार अक्टूबर 2016 की रात को उल्फत के भाई काजी मोहल्ला निवासी मुस्लिम को इलियास ने फोन किया, लेकिन बातचीत नहीं की।

इस पर मुस्लिम के मन में चिंता हुई तो वह अपनी बहन के घर गया। वहां उल्फत गंभीर हालत में लहुलुहान पड़ी हुई थी। इस दौरान उल्फत ने बताया कि इलियास ने उसके साथ मारपीट की है। बाद में मुस्लिम ने उल्फत को कल्याण अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बाद में पांच अक्टूबर को मुस्लिम ने इलियास के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया। मामले में पुलिस ने इलियास के खिलाफ चालान पेश किया तथा अभियोजन पक्ष की ओर से 14 गवाह तथा 20 दस्तावेजी साक्ष्य पेश किए गए।

मामले में न्यायालय अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश क्रम संख्या चार सुरेन्द्र पुरोहित ने उल्फत की हत्या के आरोपित पति को उम्रकैद की सजा व 25 हजार रुपए जुर्मान से दण्डित किया है।

 


मां की हत्या के आरोपित पिता को दिलाई सजा

 

मामले में उल्फत के 13 वर्षीय बेटे सोयल की गवाही महत्वपूर्ण रही। सोयल ने पूरे प्रकरण में पिता के खिलाफ गवाही दी। उल्फत के तीन लड़के तथा एक लड़की है। जिसमें सोयल सबसे बड़ा बेटा है। न्यायालय ने चारों की मां की हत्या तथा पिता को उम्रकैद पर विचार करते हुए पीडि़त प्रतिकर अधिनियम के तहत बच्चों को उचित प्रतिकर आदयगी के लिए स्थायी लोक अदालत को भिजवाया है।

Home / Sikar / 13 साल के बेटे ने यूं हिम्मत दिखाकर पिता को हमेशा के लिए पहुंचा दिया सलाखों के पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो