scriptसुबह रही चहल पहल, दिन में ‘लॉक से डाउन’ हुआ शहर | lockdown in sikar | Patrika News
सीकर

सुबह रही चहल पहल, दिन में ‘लॉक से डाउन’ हुआ शहर

प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा लॉकडाउन की सख्ती के साथ सोमवार से लागू हो गया है। राशन, डेयरी व सब्जी की दुकानों पर सुबह की चहल पहल के बाद बाजार दिन में बंद हो गए हैं।

सीकरMay 10, 2021 / 03:19 pm

Sachin

सुबह रही चहल पहल, दिन में 'लॉक से डाउन' हुआ शहर

सुबह रही चहल पहल, दिन में ‘लॉक से डाउन’ हुआ शहर

सीकर. प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा लॉकडाउन की सख्ती के साथ सोमवार से लागू हो गया है। राशन, डेयरी व सब्जी की दुकानों पर सुबह की चहल पहल के बाद बाजार दिन में बंद हो गए हैं। जिससे हर ओर खामोशी छा गई है। आपातकालीन व आवश्यक सेवाओं से जुड़े इने- गिने लोग व वाहन ही बाजार में घूमते दिख रहे हैं। पुलिस ने भी जयपुर रोड, सिल्वर जुबली रोड, जाट बाजार, दूजोद गेट व सालासर बस स्टैंड सहित कई जगहों पर बैरिगेटिंग लगाकर आमजन की आवाजाही रोक दी है। बेवजह घूमने वालों के खिलाफ क्वारंटीन की सख्ताई भी आज से बढ़ा दी गई है।

बंद हुआ वाहनों का शोरगुल, रोडवेज डिपो पर सन्नाटा
लॉकडाउन में एक गांव से दूसरे गांव व एक जिले से दूसरे जिले में यात्रा व निजी व सार्वजनिक वाहनों पर रोक का भी जिले में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। गली कूचों से लेकर मुख्य बाजार तक में वाहनों का शोरगुल खत्म हो गया है। रोडवेज बस बंद होने से वहां भी पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है।

लापरवाही की भीड़, तो कहीं समझदारी का सन्नाटा
इससे पहले सुबह शहर के कई इलाकों में लापरवाही की भीड़ भी दिखी। सब्जी मंडी, राशन की दुकान व डेयरी पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भूलते दिखे। इसके अलावा मोचीवाड़ा, सालासर स्टैंड सहित कई गली मोहल्लों में गैर जरूरी सामान की दुकानें भी चोरी- छिपे खुली रही। जिसका सिलसिला अब भी जारी है।

टीकाकरण की लंबी कतारें
एक तरफ जिले में जहां- तहां खामोशी का मंजर है, वहीं दूसरी ओर कोरोना टीकाकरण केंद्र अब भी लोगों की भीड़ से लबालब है। खासतौर पर 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण केंद्रों पर टीके के लिए युवाओं का उत्साह ज्यादा देखने को मिल रहा है। कई केंद्रों पर भीड़ ज्यादा होने की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी नहीं हो पा रही। ऐसे में टीकाकरण के लिए पहुंचे लोग प्रशासनिक व्यवस्था पर भी सवाल उठा रहे हैं।

Home / Sikar / सुबह रही चहल पहल, दिन में ‘लॉक से डाउन’ हुआ शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो