scriptमंदिर विवाद में चार दिन से बाजार बंद, अनशन पर बैठे संतों को भाजपा, माकपा व कांग्रेस का समर्थन | Market closed for four days in temple dispute | Patrika News
सीकर

मंदिर विवाद में चार दिन से बाजार बंद, अनशन पर बैठे संतों को भाजपा, माकपा व कांग्रेस का समर्थन

राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला में शांति निकेतन भवन के मंदिर को खुलवाने के लिए कस्बा आज चौथे भी बंद है।

सीकरFeb 16, 2020 / 05:33 pm

Sachin

मंदिर विवाद में चार दिन से बाजार बंद, अनशन पर बैठे संतों को भाजपा, माकपा व कांग्रेस का समर्थन

मंदिर विवाद में चार दिन से बाजार बंद, अनशन पर बैठे संतों को भाजपा, माकपा व कांग्रेस का समर्थन

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला में शांति निकेतन भवन के मंदिर को खुलवाने के लिए कस्बा आज चौथे भी बंद है। वहीं, तीन संतों सहित 14 लोगों का अनशन भी लगातार जारी है। मामले में भाजपा, कांग्रेस और माकपा भी प्रदर्शनकारियों के साथ मैदान में कूद पड़ी है। मंदिर खोलने के लिए आर पार की लड़ाई का ऐलान भी कर दिया है। मामले में अब सोमवार को कस्बे में महासभा का आयोजन किया जायेगा। जिसमें प्रदेशभर के साधु संतों के साथ लोग शामिल होगे। कहा जा रहा है कि यदि कोर्ट ने भी पक्ष में फैसला नहीं दिया तो जनता फैसला करेगी। उधर, गंभीर होते मामले को देखकर पुलिस व प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

एडीएम पहुंचे नहीं बनी बात
इधर, धरना स्थल पर एडीएम, एसडीएम व एसएचओ से लेकर कई प्रशासनिक अधिकारी पहुंचकर समझाइश कर चुके हैं, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। धरने को मेडिकल ऐसोसिएशन, निजी शिक्षण संस्थाओं, डीडराइटर एसोसिएशन सहित कई संस्थाओं ने भी समर्थन दिया। धरने को पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष मील, सीटू जिलाध्यक्ष सुभाष नेहरा, सामाजिक कार्यकर्ता बलवीर भारतीय, फूलचंद नेहरा, पालिकाध्यक्ष पवन गोयल, व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन, रामोतार बडसरा सहित कई नेता लगातार संबोधित कर रहे हैं।

यह है मामला
खंडेला में पुलिस चौकी के पास शांति निकेतन भवन का विवाद हाइकोर्ट में चल रहा है। मामले में कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने पूरे भवन की कुर्की कर ली थी। जिसमें मंदिर भी शामिल है। ऐसे में चतु: संप्रदाय ने कोर्ट का अंतिम फैसला नहीं आने तक मंदिर को पूजा पाठ के लिए खोले जाने की मांग की थी। मंगलवार को इसके लिए प्रशासन को दो दिन का समय भी दिया गया। लेकिन, दो दिन में मंदिर नहीं खुलने पर लोग गुरुवार को नजदीक ही पुलिस चौकी पर धरना देकर बैठ गए। तब से लोगों का धरना लगातार जारी है। जिसमें संत दिनेश दास, पहलवान दास और रामकुमार दास सहित 11 लोग अनशन पर बैठ गए हैं। धरना शुरू होने के दिन से खंडेला कस्बा पूरी तरह बंद है और मंदिर खोलने की मांग लगातार बुलंद होती जा रही है।

Home / Sikar / मंदिर विवाद में चार दिन से बाजार बंद, अनशन पर बैठे संतों को भाजपा, माकपा व कांग्रेस का समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो