scriptराजस्थान में व्यापारी की दुकान से 30 लाख की बड़ी चोरी, विरोध में बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, पुलिस तैनात | market is closed due to stealing 30 million goods in kochore | Patrika News
सीकर

राजस्थान में व्यापारी की दुकान से 30 लाख की बड़ी चोरी, विरोध में बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, पुलिस तैनात

सीकर. जीणमाता के नजदीकी गांव कोछोर में मंगलवार रात चोर एक बड़ी चोरी को अंजाम दे गए। चोरों ने यहां एक कपड़े के व्यापारी की दुकान से 30 लाख से ज्यादा के कपड़े और नगदी पार कर ली।

सीकरSep 18, 2019 / 11:01 am

Sachin

राजस्थान में व्यापारी की दुकान से 30 लाख की बड़ी चोरी, विरोध में बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, पुलिस तैनात

राजस्थान में व्यापारी की दुकान से 30 लाख की बड़ी चोरी, विरोध में बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, पुलिस तैनात


सीकर. जीणमाता के नजदीकी गांव कोछोर में मंगलवार रात चोर एक बड़ी चोरी को अंजाम दे गए। चोरों ने यहां एक कपड़े के व्यापारी की दुकान से 30 लाख से ज्यादा के कपड़े और नगदी पार कर ली। ग्रामीणों के मुताबिक चोर पहले रातभर फर्राटे के साथ गाडिय़ां दौड़ाकर गांव में दहशत मचाते रहे और बाद में मौका पाकर दुकान से माल ले उड़े। दुकान विरदी चंद सैनी की है। घटना के बाद से ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। लोगों ने अनिश्चितकाल के लिए बाजार बंद कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। ग्रामीणो का आक्रोश देखते हुए मौके पर पुलिस भी तैनात की गई है।
दो गाडिय़ों में सवार थे बदमाश
ग्रामीणों के अनुसार चोर कोछोर गांव में रात को करीब एक बजे पहुंचे। बदमाश दो गाडियों में सवार थे। जो करीब एक घंटे तब गांव में तेज रफ्तार से गाडिय़ा भगाकर दहशत फैलाते रहे। इसके बाद मौका पाकर करीब दो बजे उन्होंने दुकान का ताला तोड़ा और मंहगा माल और नगदी चुरा ले गए।
ऋण लेकर शुरू किया था व्यापार
व्यापारी बिरदी चंद के मुताबिक उसने बैंक से ऋण लेकर व्यापार शुरू किया था। एसबीआई बैंक से इसके लिए 15 लाख रुपए लिए थे। जो व्यापार से ही ब्याज सहित चुका रहा था। लेकिन, उसी व्यापार को चोर ठप्प करके चले गए।
गांव के बाजार बंद
घटना के बाद से ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। विरोध में बाजार बंद कर दिए गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक पुलिस चोरों को गिरफ्तार नहीं करेगी, तब तब बाजार बंद रखने के साथ आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि छह महीने में यहां आठ बड़ी चोरियां हो चुकी है। लेकिन, किसी भी मामले का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। प्रदर्शनकारी पुलिस के खिलाफ नारे भी लगा रहे हैं।

Home / Sikar / राजस्थान में व्यापारी की दुकान से 30 लाख की बड़ी चोरी, विरोध में बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, पुलिस तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो