scriptखनन माफिया ने किया वनकर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास | Mining mafia has tried to crush tractors from tractors | Patrika News
सीकर

खनन माफिया ने किया वनकर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास

हिमाकत : रायपुर जागीर वन क्षेत्र में वारदात, मौके से आरोपी फरारवन विभाग ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया

सीकरMay 11, 2019 / 06:15 pm

Vinod Chauhan

sikar

खनन माफिया ने किया वनकर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास

नीमकाथाना/अजीतगढ़. नीमकाथाना के रायपुर जागीर वन क्षेत्र में शुक्रवार को पत्थरों का अवैध खनन कर रहे माफिया ने वन कार्मिकों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया। इस मामले वन विभाग ने अजीतगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया है।
अजीतगढ़ थाना प्रभारी सवाईसिंह के अनुसार वनपाल रवि कुमार ने रिपोर्ट में बताया कि ग्राम रायपुर जागीर में नीमकाथाना रेंजर रविंद्र सिंह राठौड़, वनपाल हरपाल सिंह, रामकुमार, लीलाधर, महावीर सिंह, हेमराज सांखला, वन रक्षक नवीन गंगावत, सांवरमल ने अवैध खनन की सूचना पर रायपुर जागीर की पहाडिय़ों में पहुंचे।
इस दौरान अवैध खनन कर रहे माफिया नीरज रैगर और पूरण रैगर पत्थरों को ट्रैक्टर-ट्रॉली में भर रहे थे। वन विभाग की टीम को देखते ही दोनों ट्रैक्टर ट्रॉली पत्थर भरकर ले जाने लगा। गश्ती दल ने आरोपियों को रोकने की कोशिश की। इस दौरान दोनों ने मौका पाकर वनकर्मी हेमराज, सांवर मल और नवीन गंगावत से धक्का-मुक्की की। इतना ही नहीं आरोपियों ने वनकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास भी किया। इस पर विभाग के कर्मचारी जान बचाकर भागे।
वनपाल रवि कुमार ने रायपुर जागीर निवासी नीरज रैगर व पूरण मल रैगर के खिलाफ अवैध खनन करना, जब्तशुदा ट्रैक्टर को जबरन छुड़ा ले जाना, कर्मचारियों को कुचलने का प्रयास करने और राजकार्य में बाधा डालने का मामला नामजद दर्ज करवाया है।

चोरी में एक गिरफ्तार
थोई. थाना पुलिस ने बासड़ी खुर्द में हुयी चोरी के मामले में शुक्रवार को और एक जने को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी भूपसिंह ने बताया कि सुनिल उर्फ सोनू वर्मा (24) निवासी जोड़ली की ढाणी तन बासड़ी को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। इसके पास से एक ट्रॉली बरामद की गई है। आरोपी सोनू ने ट्रॉली निवाई से लाना बताया है। रविवार को सोनू को कोर्ट में पेश किया जायेगा। इससे पूर्व गणपत सिंह को गिरफ्तार कर जेला भेजा जा चुका है तथा ट्रैक्टर मय थ्रेसर बरामद कर लिया गया है। 26 अप्रेल को बासड़ी खुर्द निवासी भवानी सिंह ने थोई थाने में ट्रैक्टर मय थ्रेसर अज्ञात चोर चुरा कर ले जाने का मामला दर्ज करवाया था।

Home / Sikar / खनन माफिया ने किया वनकर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो