कांग्रेस की बैठक से मंत्री, विधायक और पदाधिकारी गायब, छलका कार्यकर्ताओं का दर्द

कांग्रेस की बैठक से मंत्री, विधायक और पदाधिकारी गायब, छलका कार्यकर्ताओं का दर्द
कांग्रेस की बैठक से मंत्री, विधायक और पदाधिकारी गायब, छलका कार्यकर्ताओं का दर्द

Sachin Mathur | Updated: 06 Oct 2019, 01:03:42 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

सीकर. लगता है कांग्रेस अभी लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के सदमे से उभर नहीं पाई है। जिला कांग्रेस कमेटी की शनिवार को आयोजित मीटिंग में गिनती के पदाधिकारी पहुंचे।


सीकर. लगता है कांग्रेस अभी लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के सदमे से उभर नहीं पाई है। जिला कांग्रेस कमेटी की शनिवार को आयोजित मीटिंग में गिनती के पदाधिकारी पहुंचे। हालत यह थी कि जिला कांग्रेस कमेटी की जम्बोजेट कार्यकारिणी होने के बाद भी उसके 25 फीसदी लोग ही मीटिंग में आए। मीटिंग में न तो कोई विधायक शामिल हुआ और न ही कोई प्रदेश स्तरीय अधिकारी या मंत्री पहुंचा। इसका दर्द मीटिंग में आए कार्यकर्ताओं में दिखा। कार्यकर्ताओं ने इस पर नाराजगी जताते हुए अपनी सुनवाई नहीं होने पर रोष भी जताया। जिलाध्यक्ष पीएस जाट की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में जिले के प्रभारी पूर्व सांसद शंकर पन्नू सहित दो दर्जन पदाधिकारी मौजूद थे।

स्थानीय लोगों को मिले टिकट
मीटिंग में नगरीय निकाय चुनावों में टिकट का मुद्दा भी उठा। कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष हरलाल थेथलिया ने स्थानीय को टिकट देने की मांग की। उनका कहना था कि वार्ड आरक्षित होने पर नेताजी दूसरे वार्ड से टिकट ले लेते हैं, इससे स्थानीय कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है। इसलिए स्थानीय कार्यकर्ता को ही वार्ड से चुनाव लड़ाया जाए।

आठ में से एक भी विधायक नहीं किसको बताएं समस्या
मीटिंग में विधायक व मंत्रियों के नहीं आने पर कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी थी। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बुनियाद अली कुरेशी ने कहा कि मीटिंग में आठ में से एक भी विधायक नहीं हैं। कार्यकर्ताओं के फोन नहीं उठाते, उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है। अब कार्यकर्ता किसके पास जाकर अपनी पीड़ा कहे। इस पर जिलाध्यक्ष पीएस जाट ने कहा कि मीटिंग में नहीं आने वालों के खिलाफ प्रस्ताव लेकर आलाकमान को भेजा जाएगा तथा कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएंगे।

गांधीजी के बताए मार्ग पर चल कर उनके सपनों को पूरा करें. जाट
सीकर. जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शनिवार को गांधी जीवन दर्शन पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें जिलाध्यक्ष पीएस जाट ने कार्यकर्ताओं से बापू के आदर्शों पर चलकर उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का आह्वान किया। सीकर प्रभारी पूर्व सांसद शंकर पन्नू ने गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर पिपराली प्रधान संतोष वर्मा, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुभाष मील, पूर्व प्रधान भंवरलाल वर्मा, सीकर शहर अध्यक्ष मुश्ताक तंवर, आईटी सेल जिला संयोजक गोविंद पटेल, जिला संगठन मंत्री राजेंद्र शर्मा, जिला सचिव महेंद्र जाखड़, वेदप्रकाश राय, उर्मिला धायल, सुनीता गठाला, भींवाराम चौधरी, बुनियाद अली कुरेशी, पूर्व प्रधान विजय सिंह लापुवां, विनोद जांगिड़, वहीदुद्दीन खान, सतवीर पूनिया सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned