सर्दी का सितम जारी: लगातार तीन दिन से माइनस में फतेहपुर, सर्द हवाओं से हाल-बेहाल

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jan, 28 2019 11:30:51 AM (IST) | Updated: Jan, 28 2019 11:31:58 AM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

शेखावाटी में तो सर्दी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। सीकर के फतेहपुर में लगातार तीन दिन से तापमान शून्य से नीचे है।

सीकर/फतेहपुर.

शेखावाटी सहित प्रदेश में जहां लोग उम्मीद लगाए बैठे थे कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में सर्दी से राहत मिलेगी लेकिन इसकी बजाय सर्दी का सितम ओर तेज होता जा रहा है। तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। शेखावाटी में तो सर्दी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। सीकर के फतेहपुर में लगातार तीन दिन से तापमान शून्य से नीचे है। शनिवार को तापमान माइनस 3.4 डिग्री था वहीं रविवार को माइनस 1.2 तो आज फिर से तापमान माइनस 3.4 डिग्री पहुंच गया। अलसुबह और शाम को तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ रही है। दोपहर में खुली धूप होने के बावजूद भी सर्द हवाओं से सर्दी का असर जारी है। गत दिनों में कई क्षेत्रों में हुई बारिश व दांतारामगढ़ क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि के बाद अब तक मौसम पटरी पर नहीं आया। वहीं विपरीत इसके सर्दी के तेवर ओर तीखे हो गए।सोमवार को सर्द हवाओं के कारण दिन में धूप निकलने के बावजूद भी कड़ाके की सर्दी का एहसास होने लगा। दिनभर चली हवाएं नश्तर सी चुभती रही। कड़ाके की सर्दी से जनजीवन पूरी तरह अयस्त व्यस्त हो गया। शनिवार के बाद रविवार को भी तापमान माइनस में दर्ज किया गया। दिन व रात को बर्फीली हवाओं का दौर जारी रहा। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र के अनुसार आगामी दिनों में सर्दी ओर भी बढऩे की संभावना है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned