scriptराजस्थान में दो दिन हल्का रहेगा मानसून, तीसरे दिन यहां होगी तेज बरसात | Monsoon will be mild in Rajasthan for two days | Patrika News
सीकर

राजस्थान में दो दिन हल्का रहेगा मानसून, तीसरे दिन यहां होगी तेज बरसात

प्रदेश को अमूमन निराश कर चुके मानसून को लेकर निराशा की खबर सामने आई है। मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक अगले दो दिन प्रदेश में मानसून की सक्रियता कम रहेगी।

सीकरJul 31, 2020 / 06:52 pm

Sachin

राजस्थान में दो दिन हल्का रहेगा मानसून, तीसरे दिन यहां होगी तेज बरसात

राजस्थान में दो दिन हल्का रहेगा मानसून, तीसरे दिन यहां होगी तेज बरसात

सीकर. प्रदेश को अमूमन निराश कर चुके मानसून को लेकर निराशा की खबर सामने आई है। मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक अगले दो दिन प्रदेश में मानसून की सक्रियता कम रहेगी। ऐसे में दो दिन प्रदेश में कहीं भी बरसात की संभावना कम है। मौसम विभाग के मुताबिक इसके बाद तीन अगस्त को प्रदेश में बरसात के आसार हैं। जो भी चित्तोडगढ़़ व राजसमंद में होगी। यहां बरसात तेज गति से होने की संभावना जताई गई है। इन दो जिलों के अलावा तीन अगस्त को भी कहीं भी बरसात को संभावना नहीं जताई गई है।
आज के लिए यह था अलर्ट
इधर, मौसम विभाग ने आज सुबह कुछ जिलों में बरसात की संभावना जताई थी। जिनमें आज बीकानेर, नागौर, जोधपुर, बाड़मेर व आसपास के क्षेत्रों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बताई थी। वहीं, पूर्वी राजस्थान में अजमेर, उदयपुर और भरतपुर, कोटा, जयपुर संभाग के कुछ जिलों में भी बारिश संभावना जताई गई थी। जिनमें से कुछ इलाकों में बरसात होने की सूचनाएं भी मिल रही है। वहीं, कई जगह बादल घिरने से बरसात होने की संभावना अब भी बनी हुई है।
शेखावाटी में बढ़ी गर्मी
इधर, लंबे अंतराल से हो रही बरसात से शेखावाटी में भी गर्मी व उमस का सितम कम नहीं हो रहा है। गुरुवार को भी सीकर व आसपास के इलाकों में दिनभर बादल जरूर छाए रहे, लेकिन बरसे नहीं। बीच बीच में धूप भी खिलती रही। जिससे उमस भरी गर्मी ने आमजन को परेशान रखा। तापमान की बात करें फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री दर्ज किया गया।
किसानों के चेहरे बता रहे हाल

शेखावाटी में मानसून ने 26 जून को दस्तक दे दी और जिले में जुलाई माह में सात बार बारिश भी हो चुकी है लेकिन सावन माह जैसी झमाझम के लिए आमजन सहित पशुपक्षी भी तरस रहे हैं। समय- समय पर बारिश होने के कारण फिलहाल फसलें तो ठीक है लेकिन जुलाई माह में बारिश कम होने का असर आमजन पर जरूर नजर आने लगा है।

Home / Sikar / राजस्थान में दो दिन हल्का रहेगा मानसून, तीसरे दिन यहां होगी तेज बरसात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो