दुल्हन आत्महत्या मामले में हुआ नया खुलासा, एसडीएम ने भी की दोनों पक्षों से बात

राजस्थान के सीकर शहर के राधाकिशनपुरा स्थित चिडिय़ा टीबा में तीन दिन पहले ब्याहकर आई दुल्हन की आत्म हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है।

By: Sachin

Updated: 02 Dec 2020, 07:05 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर के राधाकिशनपुरा स्थित चिडिय़ा टीबा में तीन दिन पहले ब्याहकर आई दुल्हन की आत्महत्या (Bride Suicide Case) के मामले में नया खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार मृतका लक्ष्मी की अनिल शर्मा से शादी दलाल के जरिये हुई थी। जिसने ही मृतका के परिजनों से बात कर ये शादी करवाई थी। हालांकि आत्म हत्या के कारणों की वजह अब तक सामने नहीं आई है। फिलहाल पुलिस ने मृतका लक्ष्मी का पोस्टमार्टम करवाकर शव बुधवार को परिजनों को सौंप दिया। जिसके बाद मृतका का अंतिम संस्कार सीकर में ही कर दिया गया।

परिजनों ने कहा, सहमति से हुई थी शादी
आत्म हत्या की सूचना मिलने के बाद मृतका के भाई व अन्य परिजन देर रात सीकर पहुंचे। जिन्होंने शादी दोनों पक्षों की सहमति से ही होने की बात कहते हुए ससुराल पक्ष को मामले में निर्दोष बताया। परिजनों ने मामले में कोई मुकदमा भी दर्ज नहीं करवाया है। उन्होंने बयान दिए कि दोनों की शादी सहमति के साथ राजीखुशी से की गई थी। मृतका के भाई ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन से सुबह फोन पर बात हुई थी। तब सुसाइड़ करने और परेशान होने वाली कोई बात नहीं लगी। दोपहर बाद उसके सुसाइड़ किए जाने का पता लगा।

एसडीएम ने की दोनों पक्षों से वार्ता
मृतका के परिजनों के सीकर पहुंचने की सूचना पर एसडीएम गरीमा लाटा भी उनसे मिलने पहुंची। उन्होंने विवाहिता के परिजनों व ससुराल पक्ष के लोगों से घटना को लेकर बातचीत की। उद्योगनगर थाने के एएसआई प्रभू सिंह ने विवाहिता के शव का पोस्टमार्टम करवाया। उन्होंने बताया कि विवाहिता के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों की सहमति से ससुराल पक्ष को दे दिया गया। सीकर में ही विवाहिता का दाह संस्कार कराया गया।


धर्मशाला में 27 नवम्बर को हुई थी शादी
मृतका लक्ष्मी की शादी अनिल शर्मा के साथ सीकर में ही 27 नवम्बर को धर्मशाला में हुई थी। मृतका का परिवार फिरोजाबाद उत्तरप्रदेश का रहने वाला है और उसके पिता नहीं है। शादी में मृतका की मां, भाई सहित अन्य परिजन सीकर में आए थे। शादी के बाद वे गांव लौट कर चले गए। तब से मृतका ससुराल में ही थी। घर में सभी रस्में पूरी की गई थी। लेकिन, मंगलवार दोपहर को अचानक सिरदर्द होने की बात कहते हुए वह कमरे में गई और लाल जोड़े का फंदा बनाकर आत्म हत्या कर ली। परिजनों के अनुसार घटना से एक घंटे पहले ही उसने सबको चाय भी पिलाई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned