scriptसीकर: अन्न दाता ने भरी हुंकार,फिर किसान आंदोलन का ऐलान, | news of protest farmers in sikar | Patrika News
सीकर

सीकर: अन्न दाता ने भरी हुंकार,फिर किसान आंदोलन का ऐलान,

ऐसे में अब किसानों को मजबूरन एक बार फिर से समझौते को लागू करवाने के लिए आन्दोलन का कदम उठाना पड़ रहा है।

सीकरJan 31, 2018 / 10:41 am

vishwanath saini

sikar patrika news

farmer protest

पलसाना. कर्ज माफी को लेकर चल रहे किसानों के आन्दोलन के तहत मंगलवार को कस्बे विद्युत निगम के सहायक अभियंता कार्यालय में किसान संसद का आयोजन हुआ। माकपा नेता अमराराम ने बताया कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां किसानों का शौषण करने में लगी है सरकारों की गलत नीतियों के कारण किसान दिनों दिन बर्बाद होते रहे है और कर्जा लगातार बढ़ता जा रहा है। उन्होने बताया कि सरकार ने किसानों के कर्ज माफी को लेकर पिछले दिनों आन्दोलन के बाद किसानों के साथ समझौता किया था।
लेकिन चार माह का समय निकलने के बाद भी सरकार की ओर से समझौते को लागू करवाने के लिए अभी तक कोई प्रयास नहीं कर रही है। ऐसे में अब किसानों को मजबूरन एक बार फिर से समझौते को लागू करवाने के लिए आन्दोलन का कदम उठाना पड़ रहा है।
इस दौरान पूर्व सरपंच भगवान सहाय जाखड़, श्यामलाल राव, बीरबल राव, महेश नेहरा, राजेन्द्र कादिया, सुवालाल, प्रकाश अग्रवाल सहित कई नेताओं ने सभा को संबोधित किया और सरकार की नीतियों को किसान विरोधि बताकर सरकार को सबक सिखाने की बात कही। साथ ही 22 फरवरी को जयपुर कूच करने को लेकर भी किसानों के सामने कार्यक्रम की रूपरेखा रखी। इस दौरान आसपास के गांवों से कई किसान उपस्थित हुए।

Home / Sikar / सीकर: अन्न दाता ने भरी हुंकार,फिर किसान आंदोलन का ऐलान,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो