84 कोरोना मरीज मिले, एक की मौत

( 84 corona positive found in sikar, one died ) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को भी कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत होने के साथ 84 नए कोरोना मरीज मिले।

By: Sachin

Published: 14 Apr 2021, 07:49 PM IST

( 84 corona positive found in sikar, one died ) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को भी कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत होने के साथ 84 नए कोरोना मरीज मिले। जबकि पूर्व संक्रमित 19 मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 10 हजार 188 तथा स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 9 हजार 510 हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 573 हो गई है। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर सहित विभिन्न जगहों पर उपचार चल रहा है।

बुजुर्ग ने जयपुर में तोड़ा दम
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना से सीकर शहर के एक 71 वर्षीय बुजुर्ग की भी मौत हो गई। बुजुर्ग को बीती रात सीकर के एक निजी अस्पताल से जयपुर रैफर किया गया था। जहां एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक को निमोनिया, ह्रदय रोग तथा सांस लेने में तकलीफ थी।

यहां मिले मरीज
सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि बुधवार को सीकर शहर व फतेहपुर क्षेत्र में 11-11, खण्डेला व कूदन ब्लॉक में तीन-तीन, लक्ष्मणगढ क्षेत्र में चार, नीमकाथाना ब्लॉक में 18, पिपराली ब्लॉक में 4, श्रीमाधोपुर क्षेत्र में 22 और दांता में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हें। इनमें 33 जने कोरोना मरीज के नजदीकी संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वहीं लक्षणात्मक 32, रेण्डम सैम्पल में 6, यात्रा तथा डायलीसिस से पहले जांच करवाने पर 1-1 तथा बाहरी राज्यों व जिलों से आने के बाद 6 जने कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

769 नए सैंपल लिए
जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को जिले से कोरोना के 769 सैंपल लिए गए। पुराने सैंपल सहित जिले में अब 1101 कोरोना सैंपल की जांच प्रक्रियाधीन है। इससे पहले तक जिले में 1 लाख 90 हजार 696 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 1 लाख 77 हजार 368 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। बात रिकवरी दर की करें तो यह भी घटकर 93.35 प्रतिशत पहुंच गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned