scriptएक वार्ड ने लिया पूरे शहर को स्वच्छ करने का जिम्मा | one ward take responsbility to clean whole city | Patrika News
सीकर

एक वार्ड ने लिया पूरे शहर को स्वच्छ करने का जिम्मा

सीकर. शहर को स्वच्छ रखने के लिए वार्ड 41 के लोगों ने उनूठी पहल की है। वार्डवासियों ने हर रविवार सुबह दो घंटे शहर की सफाई करने का जिम्मा उठाया है।

सीकरJan 27, 2020 / 07:23 pm

Sachin

एक वार्ड ने लिया पूरे शहर को स्वच्छ करने का जिम्मा

एक वार्ड ने लिया पूरे शहर को स्वच्छ करने का जिम्मा

सीकर. शहर को स्वच्छ रखने के लिए वार्ड 41 के लोगों ने उनूठी पहल की है। वार्डवासियों ने हर रविवार सुबह दो घंटे शहर की सफाई करने का जिम्मा उठाया है। इसकी शुरूआत तिलक नगर से की गई है। जहां पिछले चार रविवार से लोग नजदीकी क्षेत्रों में सुबह 7 से 9 बजे तक झाडू लगाकर शहर को कचरा मुक्त करने का अभियान चला रहे हैं। अभियान की अगुआई कर रहे एडवोकेट राजेन्द्र सैनी ने बताया कि अभियान की शुरूआत आठ लोगों ने मिलकर की थी। लेकिन, अब इस अभियान से 30 से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं। सैनी ने बताया कि कारवां बढऩे के साथ अभियान को पूरे शहर में बढ़ाया जायेगा।

घर घर चलायेंगे अभियान
सफाई अभियान में जुटी टीम का कहना है कि अभियान को शहर के घर घर तक पहुंचाया जायेगा। इसके लिए टीम के सदस्य घर घर जाकर लोगों को स्वच्छता का महत्व बतायेंगे। और घर व आसपास गंदगी नहीं करने का संदेश देंगे। लोगों का कहना है कि स्वच्छ रहने पर ही सीकर स्वस्थ रह सकता है। इसके लिए हर शहरवासी को अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

Home / Sikar / एक वार्ड ने लिया पूरे शहर को स्वच्छ करने का जिम्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो