scriptकोरोना कर्मवीर: मास्क, तो कोई खाना व सब्जी की दे रहा निशुल्क सेवा | Oxygen,mask, food and vegetable is giving free in corona time | Patrika News
सीकर

कोरोना कर्मवीर: मास्क, तो कोई खाना व सब्जी की दे रहा निशुल्क सेवा

सीकर. कोरोना को हराने के लिए मजबूत जज्बा चाहिए। कुछ इस तरह के जज्बे को लेकर सीकर के कुछ लोग दिन-रात पीडि़तों की सेवा कर कर्मवीर बने हुए है।

सीकरMay 05, 2021 / 03:37 pm

Sachin

seva.jpg

सीकर. कोरोना को हराने के लिए मजबूत जज्बा चाहिए। कुछ इस तरह के जज्बे को लेकर सीकर के कुछ लोग दिन-रात पीडि़तों की सेवा कर कर्मवीर बने हुए है। इससे पीडि़त परिवारों के चेहरे पर जंग जीतने की खुशियां भी सामने आ रही है। कोई ऑक्सीजन मास्क बांटकर तो क्वॉरंटीन लोगों को घर-घर पहुंचाने में दिन-रात जुटा है। सीकर शहर के सरकारी कोविड अस्पताल में भर्ती मरीज व परिजनों के लिए भी मंगलवार से निशुल्क भोजन की व्यवस्था शुरू हुई है। इसके अलावा युवाओं की एक टोली ने निशुल्क सब्जी बांटने की पहल शुरू की है।

मरीज के परिजन दिनभर भटकते, इसलिए शुरू किया निशुल्क भंडारा
सांवली कोविड अस्पताल इलाके में भर्ती मरीजों के परिजन भोजन के इंतजामों को लेकर काफी परेशान रहते थे। अब मरीजों की संख्या भी ज्यादा होने के कारण चुनौती और बढ़ गई। ऐसे में अग्रवाल सेवा प्रन्यास के सदस्यों ने मंगलवार से अस्पताल के सामने ही निशुल्क भंडारा व्यवस्था शुरू कर दी। पहले दिन 80 से अधिक मरीज व परिजनों को भोजन दिया गया। मरीजों के लिए चिकित्सकों की सलाह पर मैन्यू रखा गया है। टीम की ओर से कलक्टर को एक हजार सर्जिकल मास्क, 500, एन 95 मास्क व 300 सेनेटाइजर दिए गए। इससे पहले समाज की ओर से ऑक्सीजन प्लांट के लिए 15 लाख रुपए की सहायता राशि दी गई है।

मंडी में सुबह छह से ग्यारह बजे तक बांटते सब्जी, लोगों को रोजगार भी दिलाया

कोरोना की वजह से सैकड़ों परिवारों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है। ऐसे में आपणी दुकान संस्थान ने मानवता की मिसाल पेश की है। वह जरूरतमंद परिवारों को सुबह छह से ग्यारह बजे तक निशुल्क सब्जी मुहैया करावा रहे हैं। इसके अलावा निशुल्क भोजन बांटने वाली संस्थाओं को भी निशुल्क सब्जी मुहैया कराई जा रही है। आयोजन समिति के एडवोकेट रतनलाल सैनी ने बताया कि जल्द शहर में दस स्थानों से निशुल्क सब्जी वितरण का काम शुरू होगा। इसके अलावा ऐसे परिवार जिनको कोई रोजगार नहीं मिल रहा है उनको खुद उधारी सब्जी व ठेला देकर रोजगार भी उपलब्ध कराने में जुटे है।

घर-घर पहुंच टिफिन, ताकि कोरोना को हरा सके
चिकित्सा विभाग की ओर से जिन लोगों को होम आईसोलेशन व क्वारॅंटीन सेंटरों में भेजा जा रहा है उनकी परेशानी को देखते हुए लॉयंस क्लब सीकर प्राइड ने पहल शुरू की है। इसके तहत सुबह व शाम ऐसे परिवारों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। अध्यक्ष मनोज अग्रवाल व मोहनिश चुघ ने बताया कि रोजाना 100 से ज्यादा टिफिन भेजे जा रहे हैं। संस्थान की ओर से लगातार पहल जारी रहेगी।

Home / Sikar / कोरोना कर्मवीर: मास्क, तो कोई खाना व सब्जी की दे रहा निशुल्क सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो