scriptProcession of Akshat Kalash taken out | अक्षत कलश की निकाली शोभायात्रा | Patrika News

अक्षत कलश की निकाली शोभायात्रा

locationसीकरPublished: Dec 26, 2023 11:19:35 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा अभियान के निमित्त अयोध्या से पूरे देश भर में पीले चावल के रूप में आमंत्रण दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने दांतारामगढ़ के गोगावास गांव में पधारे संतों का माला पहनाकर और कलश यात्रा का स्वागत किया।

अक्षत कलश की निकाली शोभायात्रा
अक्षत कलश की निकाली शोभायात्रा

सीकर/दांतारामगढ़. श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा अभियान के निमित्त अयोध्या से पूरे देश भर में पीले चावल के रूप में आमंत्रण दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने दांतारामगढ़ के गोगावास गांव में पधारे संतों का माला पहनाकर और कलश यात्रा का स्वागत किया। कलश यात्रा में प्रधान गेंद कंवर, बोदू सिंह, शिवदयाल, गजेंद्र सिंह, सुखदेव घायल, मालचंद जाखड़, नाथूराम जाजड़ा, मंदिर पुजारी रामस्वरूप शर्मा आदि थे। अक्षत पात्र के साथ दांता खंड संयोजक सुनील, राजेंद्र, मंगेश, राकेश, उपस्थित रहे। कार्यकारिणी सदस्य रमेश कुमावत ,रजनीश पारीक, सीताराम कुमावत, ओम प्रकाश, सेन छीतरमल कुमावत आदि उपस्थित रहे। इस दौरान 1992 के कार सेवक रहे नारायण लाल टेलर का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में ठाकुर जी महाराज के पोस बड़ों का भोग लगाकर ग्राम वासियों को वितरित किया गया।

पूजित सामग्री वितरण की जिम्मेदारी बांटी

रामगढ़ शेखावाटी. स्थानीय गढ़ के पास स्थित रघुनाथ जी महाराज के मंदिर में बुधगिरि मढ़ी के महंत दिनेशगिरि के सान्निध्य में अयोध्या से आई पूजित सामग्री वितरण को लेकर राम सेवकों की बैठक हुई। मंदिर महंत गजानंदाचार्य की अध्यक्षता में वक्ताओं ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को घर-घर में सनातनी मनुष्य की ओर से उत्सव के रूप में मनाने के लिए जुटने की बात कही। दिनेशगिरि ने कस्बा के सभी वार्डों में घर-घर पूजित अक्षत व भगवान राम मंदिर के पत्रक वितरण की जिम्मेदारी सौंपते हुए सेवकों से इस कार्य में किसी भी घर को वंचित नहीं रखने की बात कही। बैठक में संत विनोदानंद गिरि, रमेश जोशी, विकास पिपलवा, विमल सराफ, गोपाल तिवाडी, दिनेश सारस्वत, महेश वेष्णव, शरद शर्मा, मनोज छापोलिया सहित नागरिक मौजूद रहे।

श्रीराम मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा पर कलश यात्रा आज

पाटोदा. अयोध्या से आए पीले चावल और श्रीराम प्रतिमा को 27 दिसंबर को गांव हापास लाया जाएगा और ठाकुर जी महाराज के मंदिर से पूरे गांव में कलश यात्रा व शोभा यात्रा निकाली जाएगी। साथ ही उसी दिन ठाकुर जी मंदिर में प्रसाद के रूप में पौष बड़ा का कार्यकम होगा। श्री ठाकुर जी सेवा सीमित के महामंत्री संजय कुमार ने बताया कि राममूर्ति की स्थापना में अधिक से भागीदारी सुनिश्चित करें।

ट्रेंडिंग वीडियो