scriptऐसी एकता हर गांव के लोग दिखाएं तो ‘विकास’ को किसी की हिम्मत नहीं जो रोक सके | protest For road construction in Dhingpur village of sikar District | Patrika News
सीकर

ऐसी एकता हर गांव के लोग दिखाएं तो ‘विकास’ को किसी की हिम्मत नहीं जो रोक सके

www.patrika.com/sikar-news/

सीकरAug 01, 2018 / 05:38 pm

vishwanath saini

sikar

amraram

खाटूश्यामजी. सीकर जिले के धींगपुर गांव में बंद पड़ी सड़क निर्माण को लेकर बुधवार सुबह ग्रामीणों अनिश्चितकालीन धरना दिया, जिसे सड़क निर्माण कार्य फिर से शुरू करने के आधिकारिक आदेश मिलने पर समाप्त कर दिया गया।

ग्रामीण संघर्ष समिति के तहत चल रहे धरने को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक अमराराम ने कहा कि जनता के लगातार चले संघर्ष के चलते सरकारों और अधिकारियों को झुकना पड़ा और सड़क के काम को फिर से शुरू करना पड़ा।

धरने को दांतारामगढ़ के पूर्व प्रधान वीरेंद्र सिंह, जिला परिषद सदस्य रामदेव सिंह खोखर, कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर पुनिया, योगेश्वर सिंह आदि ने ग्रामीणों के संघर्ष की जीत बताई।

धरना स्थल पर पहुंचे ठेकेदार प्रदीप ने बताया कि बीती रात को ही आधिकारिक आदेश मिलने पर सड़क का काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि गिलों की ढाणी से धींगपुर वाया अखेपुरा तक कृष्णा सर्किट योजना के तहत बनने वाली सीसी सड़क का काम आधे से भी ज्यादा हो चुका था , मगर कलक्टर के आदेश के चलते बीच मे ही बंद कर दिया गया था।

 

राजस्थान के इस सरकारी स्कूल के बच्चों को रोजाना छूकर निकलती है ‘मौत’

गणेश्वर.
सीकर जिले के गणेश्वर धाम के नजदीकी राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल गांवड़ी में इन दिनों बच्चे काफी दहशत में हैं। दहशत स्कूल भवन को लेकर है। जो इस कदर जर्जर हो चुका है कि कभी भी हादसे को बुलावा दे सकता है।

बतादें कि स्कूल भवन कई दशक पुराना है, जो चूने से बना है। लेकिन समय के साथ अब यह खंडहर में तब्दील होता जा रहा है। आलम यह है कि स्कूल के ऊपर के कमरे की तो पट्टियां टूटने को हैं।

शेष कमरों की भी दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बरसात आने पर तो भवन से जगह-जगह बरसाती पानी भी टपकता है। जिससे बच्चों का पढऩा तो दूर स्कूल में बैठना तक दूभर हो गया है। मामले में हालांकि बुधवार को सरपंच श्रवण सैनी ने स्कूल का जायजा लिया है। जिन्होंने जीर्ण शीर्ण भवन की हालत सुधारने का आश्वासन दिया है।

Home / Sikar / ऐसी एकता हर गांव के लोग दिखाएं तो ‘विकास’ को किसी की हिम्मत नहीं जो रोक सके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो