scriptRahul Gandhi Rajasthan Visit : राहुल गांधी सीकर में इस जगह से करेंगे राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 का शंखनाद! | Rahul Gandhi visit to Khatushyamji sikar rajasthan for poll campaign | Patrika News
सीकर

Rahul Gandhi Rajasthan Visit : राहुल गांधी सीकर में इस जगह से करेंगे राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 का शंखनाद!

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 का शंखनाद लिए सीकर से करेंगे। इसके लिए राहुल गांधी का सीकर जिले के खाटूश्यामजी के दौरे की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

सीकरAug 02, 2018 / 04:11 pm

vishwanath saini

Rahul Gandhi visit to Khatushyamji sikar rajasthan for poll campaign

Rahul Gandhi visit to Khatushyamji sikar rajasthan for poll campaign

सीकर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 का शंखनाद लिए सीकर से करेंगे। इसके लिए राहुल गांधी का सीकर जिले के खाटूश्यामजी के दौरे की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। । चुनाव कार्यक्रम के साथ ही उनकी गुजरात से शुरू हुई मंदिर दर्शन यात्रा भी जारी रहेगी। सभा के बाद उनका खाटू श्यामजी मंदिर दर्शन का कार्यक्रम बताया जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल के राजस्थान दौरे का कार्यक्रम तय हो चुका है, तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन प्रदेश कांग्रेस ने उनके दौरे की तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पिछले साढ़े चार साल में राहुल राजस्थान के हनुमानगढ़, बांसवाड़ा, जयपुर में सभाए कर चुके हैं। इसलिए अब शेखावाटी क्षेत्र को चुना गया है।


वे सीकर में सभा के बाद खाटू श्यामजी मंदिर जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी राजस्थान के प्रमुख मंदिरों की सूची पहले ही एआइसीसी को सौंप चुकी है। कहा जा रहा है कि १० अगस्त तक संसद का सत्र चलेगा। ऐसे में राहुल गांधी का १५ अगस्त के आसपास राजस्थान दौरा होगा।


माना जाता है गढ़
शेखावाटी कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यहां करीब दो दर्जन विधानसभा सीटों पर राहुल की सभा का असर होगा। शेखावाटी में सीकर के अलावा झुंझुनूं और चूरू जिले आते हैं। इन जिलों के अलावा आसपास के जिलों से भी सभा में भीड़ जुटाने को लेकर कांग्रेस ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। उधर, आस्ट्रेलिया की चार दिवसीय यात्रा के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट भी लौट आए हैं।

 

कांग्रेस सूत्रों की माने तो बुधवार को प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की राहुल गांधी से मुलाकात में यह तय किया गया है कि राहुल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए दौरे का आगाज सीकर से ही करेंगे। इसको लेकर राहुल गांधी ने भी स्वीकृति दे दी है। गुरुवार को फिर से एक बार बैठक होनी है इसके बाद तय हो जाएगा कि राहुल की सभा सीकर में कब व कहां होगी। सूत्रों की माने तो जिला मुख्यालय पर ही सभा का आयोजन किया जाएगा।

Home / Sikar / Rahul Gandhi Rajasthan Visit : राहुल गांधी सीकर में इस जगह से करेंगे राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 का शंखनाद!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो