scriptसीकर में फिर जोरदार बारिश, जानिए नवलगढ़ समेत अन्य निचले इलाकों के हालात | Rain in Sikar | Patrika News
सीकर

सीकर में फिर जोरदार बारिश, जानिए नवलगढ़ समेत अन्य निचले इलाकों के हालात

सीकर शहर सहित जिलेभर में गुरुवार को भी बादल मेहरबान रहे। कहीं रिझमिम तो कहीं झमाझम बरसात दर्ज की गई.

सीकरJul 20, 2018 / 10:59 am

vishwanath saini

sikar news

सीकर में बरसात

सीकर. शहर सहित जिलेभर में गुरुवार को भी बादल मेहरबान रहे। कहीं रिझमिम तो कहीं झमाझम बरसात दर्ज की गई। बरसात से फसलें लहलहाने लगी हैं। लगातार बरसात होने से धरतीपुत्रों के चेहरे खिले हुए हैं। जानकारों का कहना है कि तेज बरसात की बजाय रिझमिम बरसात फसलों के लिए तथा भूजल स्तर बढ़ाने के लिए ज्यादा फायदेमंद रहती है।

सीकर में तड़के चार बजे बरसात हुई जो आठ बजे तक रुक-रुक कर होती रही। इसके बाद दोपहर को फिर शुरू हो गई। जो शाम तक बूंदाबांदी के रूप में होती रही। इधर बरसात के बाद गर्म पकौड़ों व कचौरियों की खूब बिक्री हुई। बाजार में मक्का के भुट्टे भी खूब बिक रहे हैं। फतेहपुर स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र में गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.6 तथा न्यूनतम 22.8 डिग्री दर्ज किया गया।

समस्या बन रही नासूर
नवलगढ़ रोड व बजाज रोड पर पानी निकासी की समस्या नासूर बनती जा रही है। क्षेत्रवासियों की बार-बार मांग के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही। दोपहर करीब तीन बजे नवलगढ़ रोड पर पानी भरने के कारण दुपहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कइयों को तो मार्ग बदलकर जाना पड़ा।

श्रीमाधोपुर. कस्बे के गुरुवार का 24 एमएम बारिश हुई जिससे निचले इलाकों की सड़के दरिया बन गई। वार्ड 18 व 23 के बीच कचियागढ स्टैंड पर पानी भरने से लोग परेशान हुए। पार्षद छाजुराम का कहना है कि गत मीटिंग में विधायक झाबर सिंह खर्रा से रोड को ऊंची कराने की बात कही थी जिसपर खर्रा ने नगर पालिका के जेइएन को मौका देखने की बात कही थी। लेकिन जेइएन ने आज तक मौका नहीं देखा।

थोड़ी सी बारिश होने पर लोगों के घरों में पानी घुस जाता है। जेईएन लोकेश कुमार निठारवाल का कहना है कि यह रोड पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई थी पानी भराव की जगह देख ली है आज आई बारिश से स्टैंड पर थोड़ा पानी भर गया है जिसके लिए नगर पालिका से कर्मचारी भेज दिए गए थे जो नालो में अटे कचरे को साफ कर पानी निकाला जा रहा है।

Home / Sikar / सीकर में फिर जोरदार बारिश, जानिए नवलगढ़ समेत अन्य निचले इलाकों के हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो