scriptशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात | rain alert in rajasthan | Patrika News
सीकर

शेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात

राजस्थान के शेखावाटी इलाके में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से अंचल में एक बार फिर बरसात होगी।

सीकरJan 19, 2022 / 11:09 am

Sachin

शेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात

शेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात

सीकर. राजस्थान के शेखावाटी इलाके में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से अंचल में एक बार फिर बरसात होगी। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार बरसात शेखावाटी के सीकर, चूरू व झुंझुनूं सहित प्रदेश के 12 जिलों में हो सकती है। जो 22 जनवरी को देखने को मिलेगी। इससे पहले अंचल में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं।

ये है अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को पूर्वी राजस्थान के कोटा, झालावाड़, बूंदी, बारां व करौली जिलों तथा पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में शीत दिन रहेगा। इसके बाद मौसम दो दिन साफ रहेगा। लेकिन, इसी बीच पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 22 जनवरी को सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर, करौली, दौसा, भरतपुर, धोलपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ में कहीं कहीं बादलों की गर्जना व बिजली चमकने के साथ बरसात हो सकती है। वहीं, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी को सक्रीय होगा। जिससे उत्तर भारत की पहाडिय़ों के लिए एक सप्ताह तक बारिश और बफऱ्बारी की गतिविधि होगी। शुरू में पहाड़ी क्षेत्र को प्र्रभावित करेगा। जिसके परिणामस्वरूप जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। लेकिन, इसके बाद 21 जनवरी के आसपास पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधि की उम्मीद है।

हवा ने सताया, 4.9 डिग्री रहा तापमान
इससे पहले शेखावाटी में बुधवार को भी शीतलहर का असर जारी है। कोहरे के साथ शुरू हुई सुबह सर्दी से ठिठुराने वाली रही। ग्रामीण इलाकों में कोहरे का असर ज्यादा रहा। जो दिन चढऩे के साथ धीरे धीरे कम हुआ। सूरज उगा भी तो आंशिक बादलों के बीच जारी लुकाछिपी व हवाओं की बढ़ी रफ्तार में आमजन को कोई राहत नहीं दे पा रहा।

Home / Sikar / शेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो