राजस्थान के 20 जिलों में आज बरसात का अलर्ट

राजस्थान में प्री- मानसूनी गतिविधियां हल्की हो गई है। हवाओं के साथ बरसात की रफ्तार में कमी देखी जा रही है।

By: Sachin

Published: 23 Jun 2021, 09:17 AM IST

सीकर. राजस्थान में प्री- मानसूनी गतिविधियां हल्की हो गई है। हवाओं के साथ बरसात की रफ्तार में कमी देखी जा रही है। जो मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में भी जारी रहेगी। हालांकि बीच बीच में हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात कई जिलों में देखने को मिल सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार बुधवार को भी प्रदेश के सीकर सहित 20 जिलों में 30 से 40 किमी गति की रफ्तार से हवाओं के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है।

आज इन जिलों में बरसात की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार बुधवार को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, सीकर, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़ ,चित्तौडगढ़़, टोंक, सवाई माधोपुर, उदयपुर, राजसमंद, सिरोही तथा पश्चिम राजस्थान के जोधपुर, बाड़मेर, नागौर, बीकानेर, जालौर व पाली जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ 30 से 40 किमी गति की हवाओं सहित हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।

तीन दिन साफ रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से से राजस्थान में मौसम अपेक्षाकृत साफ हो जाएगा। जिसका असर कम से कम तीन से चार दिन जारी रहेगा। हालांकि इससे पहले गुरुवार को कोटा, अजमेर, भरतपुर व जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में मामूली से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है।

देश में ऐसा रहेगा मौसम
इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार देश में आज ओडिशा, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। सिक्किम के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों और तमिलनाडु के कुछ भागों में एक या दो तेज बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, दक्षिण-पश्चिम एमपी, कोंकण और गोवा और गुजरात क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम तथा पश्चिमी हिमालय, तेलंगाना और आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned