scriptराजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट | rain and storm alert in rajasthan | Patrika News
सीकर

राजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

राजस्थान में आंधी व बरसात का दौर गुरुवार को भी नहीं थमेगा। मौसम विभाग केंद्र के अनुसार गुरुवार को भी प्रदेश के 24 जिलों में आंधी व बरसात की संभावना है।

सीकरJun 17, 2021 / 10:25 am

Sachin

राजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

राजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

सीकर. राजस्थान में आंधी व बरसात का दौर गुरुवार को भी नहीं थमेगा। मौसम विभाग केंद्र के अनुसार गुरुवार को भी प्रदेश के 24 जिलों में आंधी व बरसात की संभावना है। पश्चिम राजस्थान में इस दौरान धूलभरी आंधी चल सकती है। विभाग के अनुसार गुरुवार को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, सिरोही , राजसमंद, चित्तौडगढ़़ में 30 से 40 किमी रफ्तार की हवाओं व गरज के साथ बरसात हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, चूरु, नागौर, जैसलमेर, जोधपुर ,पाली, बाड़मेर व जालौर जिलों में कहीं-कहीं 30 से 40 किमी रफ्तार की हवाओं संग धूलभरी आंधी व बरसात होने की संभावना है। इधर, मौसम विभाग ने प्री मानसून गतिविधियां भी अब 20 जून तक जारी रहने का अलर्ट जारी कर दिया है। यानी प्रदेश में कुछ दिन ओर मौसम ऐसा ही रहने वाला है। जिसमें कहीं धूलभरी आंधी तो कहीं तेज हवाएं व बरसात का दौर देखने को मिलेगा।

तीन दिन इन जिलों में अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने 20 जून तक का अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक 18 जून को अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी व कोटा जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन-वज्रपात के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है जबकि पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली व बाड़मेर जिलों में कहीं-कहीं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी व बरसात हो सकती है। 19 जून को डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, जयपुर, सवाई माधोपुर, सीकर, चित्तौडगढ़़ तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, पाली, बाड़मेर व जालौर जिलों में कहीं-कहीं 30 से 40 किमी रफ्तार की हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। इसी तरह 20 जून को डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, जयपुर, सवाई माधोपुर , बूंदी, चित्तौडगढ़़, सिरोही, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, पाली, बाड़मेर व जालौर जिले में तेज हवाओं के साथ कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ बरसात हो सकती है।

Home / Sikar / राजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो