scriptआज 13 जिलों में हवाओं के साथ बरसेंगे मेघ, देरी से आएगा मानसून | rain and storm alert in rajasthan | Patrika News
सीकर

आज 13 जिलों में हवाओं के साथ बरसेंगे मेघ, देरी से आएगा मानसून

राजस्थान में तेज हवाओं व हल्की बरसात का दौर शुक्रवार को भी जारी रहेगा। हालांकि यह सिमटकर 13 जिलों में ही कहीं कहीं देखने को मिलेगा।

सीकरJun 25, 2021 / 08:41 am

Sachin

आज 13 जिलों में हवाओं के साथ बरसेंगे मेघ, देरी से आएगा मानसून

आज 13 जिलों में हवाओं के साथ बरसेंगे मेघ, देरी से आएगा मानसून

सीकर. राजस्थान में तेज हवाओं व हल्की बरसात का दौर शुक्रवार को भी जारी रहेगा। हालांकि यह सिमटकर 13 जिलों में ही कहीं कहीं देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्री मानसूनी गतिविधियां प्रदेश में लगातार कम हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में भी प्रदेश में मौसम लगभग शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पूर्वी राजस्थान में आगामी दो दिन जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा व उदयपुर संभाग में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है। पश्चिमी राजस्थान में शनिवार से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी और अपेक्षाकृत तेज हवाएं या धूल भरी आंधी चलने की संभावना रहेगी। वहीं, पूर्वी राजस्थान में भी भरतपुर संभाग को छोड़कर ज्यादातर भागों में शनिवार से अगले चार-पांच दिन मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है। इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के उत्तर पश्चिम इलाकों में मानसून में इस बार भी देरी होगी।

आज इन जिलों में आंधी व बरसात का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के पूर्वी जिलों में सीकर, अलवर, भरतपुर, बारां, दौसा, धोलपुर, झालावाड़, करौली, व सवाईमाधोपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, गंगानगर व हनुमानगढ़ के कुछ इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है।


देश में ऐसा रहेगा मौमस
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम के कुछ हिस्सों, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, केरल, कर्नाटक, दक्षिण गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय, पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश तथा पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में धूल भरी आंधी की संभावना के साथ छिटपुट बारिश होने के आसार हैं।

Home / Sikar / आज 13 जिलों में हवाओं के साथ बरसेंगे मेघ, देरी से आएगा मानसून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो