scriptफतेहपुर में भारी बारिश से रास्ते बंद, टूटे पेड़- डूबे वाहन | heavy rain in sikar | Patrika News
सीकर

फतेहपुर में भारी बारिश से रास्ते बंद, टूटे पेड़- डूबे वाहन

राजस्थान के सीकर जिले में बरसात का सिलसिला लगातार तीसरे दिन भी जारी है। जिले के फतेहपुर कस्बे में बादलों ने गुरुवार सुबह करीब पौने पांच बजे ही बरसना शुरू कर दिया।

सीकरJul 15, 2021 / 10:17 am

Sachin

fat.jpg

सीकर/फतेहपुर. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे में आजल सुबह सुबह भारी बरसात ने पूरे कस्बे को जलमग्न कर दिया। यहां बादलों ने गुरुवार सुबह करीब पौने पांच बजे ही बरसना शुरू कर दिया। जो सवा घंटे तक तेज गति से बरसे। बाद में भी रुक रुक कर बरसते रहे। इससे बस स्टैंड, पुराना सिनेमा हॉल, चूणा चौक व साईं बाजार स्थित कई निचले इलाकों में पानी भराव से स्थानीय लोगों सहित राहगिरों की परेशानी बढ़ गई। अंदर तक पानी पहुंचने से कई घरों के सामान तैरने लगे। कई वाहन भी पानी में पूरी तरह डूब गए। मिट्टी के कटाव से कई जगह विशालकाय पेड़ गिर गए। मंडावा रोड व नवलगढ़ रोड स्थित अंडरपास का रास्ता भी बरसाती पानी ने बंद कर दिया। जिससे वाहनों की आवाजाही थम गई। मौसम विभाग के अनुसार बरसात का दौर अभी आगे भी जारी रह सकता है।

आज इन जिलों में बरसात का अलर्ट
इधर, मौसम विज्ञान केंद्र ने आज भी शेखावाटी सहित कई जिलों में बरसात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपु के अनुसार गुरुवार को सीकर, झुंझुनूं व चूरू के अलावा करौली, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड, बीकानेर, कोटा, सिरोही व अजमेर, टोंक, बाड़मेर पाली व जालौर सहित कई जिलों में बरसात की संभावना जताई है। केंद्र के अनुसार बरसात के साथ इन जिलों में कुछ स्थानों पर बरसात के साथ मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली सहित 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है।

देशभर में आज यहां होगी बरसात
इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों के अलावा कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, दक्षिण गुजरात और शेष पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है। ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, ं, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, रायलसीमा और आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

Home / Sikar / फतेहपुर में भारी बारिश से रास्ते बंद, टूटे पेड़- डूबे वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो